comScore

दर्दनाक : कचरा गाड़ी ने मासूम को कुचला, सबूत मिटाने आरोपी ने धो डाला टायर

दर्दनाक : कचरा गाड़ी ने मासूम को कुचला, सबूत मिटाने आरोपी ने धो डाला टायर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। साढ़े पांच घंटे के भीतर दो अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसे में मासूम सहित एक राहगीर की मौत हो गई।  नई कामठी थानांतर्गत सोमवार को सुबह घर के सामने खेल रहे मासूम को कचरा गाड़ी ने कुचल दिया है। हिंगना में तड़के पानी के टैंकर ने राहगीर को कुचल दिया। राहगीर के शव की पहचान होना बाकी है। संबंधित थानों में आरोपी चालकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। एक आरोपी चालक को हिरासत में लिया गया है। एक  चालक को गिरफ्तार किया गया है। कामठी में मासूम की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने आने-जाने वाले  वाहनों पर पथराव कर दिया, जिससे कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा।

घर के सामने खेल रहा था

पुलिस के अनुसार कामठी स्थित गौतम नगर निवासी नीलेश बरसे कोयला खदान में काम करता है। पत्नी अर्चना गृहिणी है। सोमवार को सुबह नीलेश काम पर गया हुआ था। अर्चना घरेलू कार्यों में व्यस्त थी। इस दौरन उनका पुत्र रणवीर (7) और इशु उर्फ नक्ष (साढ़े तीन वर्ष) पड़ोस के हम उम्र बच्चों के साथ घर के सामने खले रहे थे, तभी कामठी नगर परिषद की कचरा गाड़ी क्र.-एम.एच.-40-डी.एल.-7325 के नाबालिग चालक बोरियापुरा, कामठी निवासी ने तेज रफ्तार और लापरवाही से वाहन चलाकर मासूम इशु को कुचल दिया। इशु की मौके पर ही मौत हो गई। 

आरोपी ने धो डाला टायर

हादसे के बाद कचरा गाड़ी चालक ने वाहन केे टायर को धो डाला। इधर गुस्साई भीड़ ने कचरा उठाने वाले चार वाहनों को घेर रखा था। नाबालिग  का कहना था कि, उसके वाहन से हादसा नहीं हुआ है, लेकिन इशु के साथ खेल रहे बच्चों ने वाहन और चालक को देख लिया था। आरोप-प्रत्यारोप के बीच नाबालिग के झूठ ने लोगों के गुस्से में आग में घी डालने का काम किया। उन्होंने उसकी पिटाई कर उसके वाहन की भी तोड़फोड़ की। इससे कुछ समय के लिए तनाव का माहौल बना रहा। प्रकरण दर्ज कर नाबालिग चालक को हिरासत में लिया गया है। 

नप अधिकारी व ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग

इस प्रकरण को गंभीरता से लेकर नई कामठी पुलिस ने कचरा वाहन चालक नाबालिग को हिरासत में लिया है। इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है कि, नप का वाहन नाबालिग कैसे चला रहा था। इस घटना के लिए नगर परिषद के संबंधित अधिकारी और ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराने की मांग की जा रही है। 

राहगीर की शिनाख्त नहीं

दूसरा भीषण हादसा सोमवार को ही तड़के साढे पांच बजे हुआ। हिंगना थाना अंतर्गत पिपलधरा में पानी के टैंकर क्र.-एमएच-40-बी.एल.-1249 के चालक सुभाष प्रकाश यादव ने भी तेज रफ्तार और लापरवाही से वाहन चलाकर 30 से 35 वर्षीय राहगिर को कुचल दिया। उसकी मौत हो गई। शव की पहचान होना बाकी है। प्रकरण दर्ज कर चालक को गिरफ्तार किया गया है।

कमेंट करें
FcL9d