कलाकारों ने जीवन को कैनवास पर उतारा, यहां लगी हर पेंटिंग कुछ कहती जरूर है

Painting artist put life on the canvas and every art is like talking
कलाकारों ने जीवन को कैनवास पर उतारा, यहां लगी हर पेंटिंग कुछ कहती जरूर है
कलाकारों ने जीवन को कैनवास पर उतारा, यहां लगी हर पेंटिंग कुछ कहती जरूर है

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कलाकार की खासियत होती है कि उसे दर्शकों को पेंटिंग के बारे में कुछ भी बताने की जरूरत न पड़े। बिना बोले ही दर्शक पेंटिंग को समझ जाएं। कलाकार की कल्पनाशक्ति समाज की हर बारीकियों को समझती है और उसी कल्पनाशक्ति को वह कैनवास पर उतारता है। कलाकार की तरीफ तभी हो जाती है, जब दर्शक बोले कि हर पेटिंग कुछ कहती है। ऐसा ही नजारा देखने को मिला गोंडवाना गैलरी में।

उड़ान कला प्रदर्शनी द्वारा लगाई गई पलक अग्रवाल की पेटिंग प्रदर्शनी का उद्घाटन सदानंद बोरकर ने किया। इस अवसर पर उन्होंने पेंटिंग्स की सराहना करते हुए कहा कि इतनी कम उम्र में इस तरह की चित्रकारी होना उत्साहवर्धक है। हर पेंटिंग में समाज से जुड़ी व्यथा और गतिविधियों को बताया गया है। कलाकार ने इसमें सजीव तथा निर्जीव वस्तुओं को कैनवस पर उतारा है। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ पत्रकार आसावरी तथा नगरसेविका चेतना टांक मौजूद थीं। कला प्रदर्शनी का सोमवार को अंतिम दिन है।  

रंगों के साथ संस्कार भी है समाहित
पेंटिंग से कलाकार के व्यक्तित्व का पता चलता है। उसकी सोच, कल्पना शक्ति कैसी है, इस बात की जानकारी होती है। इन सभी पेंटिंग्स में रंगों के साथ संस्कार भी समाहित है। पेंटिंग में परफेक्ट फ्रेंडशिप, वॉइस ऑफ फ्लॉवर्स, टच ऑफ स्टाइल, गॉसिप, डांस आदि शामिल है, जो सभी लोगो का भा रही है। इसमें कलर्स कॉम्बिनेशन का चुनाव भी बढ़िया है। 
स्मिता तिजारे, पेंटिंग टीचर

बोल्ड कलर्स का इस्तेमाल

सभी पेंटिंग्स  में बोल्ड कलर्स यूज किए हैं। कलर्स को मिक्स करके इतना अच्छा बनाया गया है कि पता कि नहीं चलता है कि बेस कलर कौन सा है। किसी भी काम को करने के लिए लगन जरूरी है। पलक ने सभी पेंटिंग्स को लगन से बनाया है। पलक चित्रकारी के साथ ही भरतनाट्यम भी करती है। अगर उसे मल्टी टैलेंटेड स्टूडेंट भी कहा जाए, तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। 
प्रीति अनूप अग्रवाल, पैरेंट्स

Created On :   9 July 2018 9:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story