दैनिक भास्कर हिंदी: पालघर साधु हत्याकांड की जांच से नाराज बीजेपी निकालेगी जनाक्रोश यात्रा, घटनास्थल तक जलाएंगे दीप

November 17th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पालघर में साधुओं की हत्या मामले में राज्य सरकार की अब तक की जांच से नाराज भारतीय जनता पार्टी जन आक्रोश यात्रा निकालेगी। पार्टी विधायक और प्रवक्ता राम कदम ने बताया कि बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे से खार से हाथों पर काली पट्टी बांधकर यह जन आक्रोश यात्रा निकाली जाएगी। इसके बाद घटनास्थल पर जाकर दीप जलाए जाएंगे और साधुओं की आत्मा की शांति की कामना करते हुए भूख हड़ताल करेंगे।

कदम ने कहा कि वारदात को 211 दिन बीत जाने के बावजूद अब तक न्याय नहीं मिला। उन्होंने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की। राम कदम ने कहा कि जिस जगह साधुओं की हत्या की गई, वहां मंदिर की तरह स्मारक बनाने की भी मांग की है। दरअसल लॉकडाउन के दौरान 16 अप्रैल को दो साधु अपने ड्राइवर के साथ गुजरात के सूरत इलाके में महंत श्री राम गिरी के अंतिम संस्कार के लिए जा रहे थे। लेकिन रास्ते में पालघर जिले के गढ़चिंचले गांव में उनकी गाड़ी को घेरकर हमला कर दिया गया। 

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन आरोपियों ने पुलिस के सामने भी साधुओं समेत तीनों लोगों की पिटाई जारी रखी, जिससे उनकी मौत हो गई। हमले में 70 वर्षीय कल्पवृक्षगिरी महाराज चिकणे और सुशील महाराज (35) नाम के साधुओं के साथ उनके ड्राइवर नीलेश तेलगाडे की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने कुल तीन एफआईआर दर्ज कर 186 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 11 नाबालिगों को हिरासत में लिया है। विवाद के बाद राज्य सरकार ने मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी है। सीआईजी अब तक मामले में तीन आरोपपत्र दायर कर चुकी है।