दैनिक भास्कर हिंदी: पंकजा मुंडे का बीजेपी छोड़ने से इंकार, विवाद के लिए मीडिया के सिर फोड़ा ठीकरा

December 3rd, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा नेता व प्रदेश की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने मंगलवार को पार्टी छोड़ने की अटकलों पर विराम लगा दिया है। पंकजा ने कहा कि मैं भाजपा नहीं छोडूंगी। बगावत मेरे खून में नहीं है। मैंने कभी किसी पद के लिए दबावतंत्र का इस्तेमाल नहीं किया है। मैं पद के लिए कभी लाचार नहीं हुई। मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में पंकजा ने कहा कि समाचार पत्रों में लिखा गया कि मैं भाजपा छोड़ने वाली हूं। इससे मैं काफी दुखी और व्यथित हूं। मेरे ऊपर आरोप लगाया जा रहा है कि मैं पद पाने के लिए यह सब कर रही हूं। मुझे लगता है कि मैं पद से वंचित रहूं इसलिए इस तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। पंकजा ने कहा कि साल 2014 में मीडिया ने लिखा था कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगी। फिर मीडिया ने लिखा कि मैं जनता के मन की मुख्यमंत्री हूं। अब कहा जा रहा है कि मैं पद के लिए भाजपा पर दबाव डाल रही हूं। इससे मैं काफी दुखी हूं। 

मैं पार्टी की सच्चा कार्यकर्ता

पंकजा ने कहा कि मैं पार्टी की सच्ची कार्यकर्ता रही हूं। मेरे पिता गोपीनाथ ने पार्टी के लिए योगदान दिया है। मैंने फेसबुक पर जो पोस्ट लिखा है उस बारे में 12 दिसंबर को अपने पिता व भाजपा के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की जंयती पर बीड़ स्थित गोपीनाथ गड पर बोलूंगी। पंकजा ने कहा कि मुझे मुंबई में अपना घर बदलना है। मुझे सरकारी बंगला छोड़ना है। लेकिन मीडिया के लोग मेरे घर के सामने खड़े रहते हैं। इस कारण मैं घर के बाहर नहीं जा पा रही हूं। इससे पहले पंकजा से भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री विनोद तावडे ने मुलाकात की।

फेसबुक पर कमल की तस्वीर की पोस्ट 

ट्विटर पर अपने बायो से पार्टी का नाम हटाकर अटकलों को हवा देने वाली भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने मंगलवार को भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए फेसबुक पर ‘कमल’ (भाजपा का चिह्न) की तस्वीर पोस्ट की। उनके फेसबुक अकाउंट के ‘अबाउट’ सेक्शन में उनका राजनीतिक संबंध अब भी भाजपा से ही दिख रहा है। फेसबुक के होमपेज पर अपने संदेश में मुंडे ने प्रसाद की 135वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए अपनी पार्टी का चिह्न ‘कमल’ साथ में पोस्ट किया। मुंडे ने रविवार शाम महाराष्ट्र में बदले राजनीतिक परिदृश्य के मद्देनजर फेसबुक पर अपनी “भावी यात्रा” के संबंध में एक पोस्ट करने के साथ ही राजनीति में उनके अगले कदम को लेकर अटकलों का बाजार गर्म कर दिया था।  
 

खबरें और भी हैं...