दैनिक भास्कर हिंदी: पाटील और राऊत के मिले सुर, शिवसेना-राकांपा साथ चुनाव लड़े, यह जनता की इच्छा

June 17th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आगामी विधानसभा चुनाव शिवसेना-राकांपा के एक साथ लड़ने के शिवसेना के बयान पर राकांपा प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने मुहर लगा दी है। गुरुवार को जल संसाधन मंत्री पाटील ने कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार में तीन दल शामिल हैं। तीनों को साथ रहने को प्राथमिकता देना चाहिए, लेकिन इसमें से एक पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ना चाहती है तो बाकी दो पार्टियों को जरूर मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए। राकांपा नेता ने इसे जनता की इच्छा बताया है। 

पाटिल ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अपनी पार्टी को बढ़ाने के लिए अपने दम पर चुनाव लड़ने का संकल्प व्यक्त कर रहे हैं। किस पार्टी में कितनी ताकत है, यह बात महाराष्ट्र में हर कोई जानता है। ऐसे में तीनों दलों को एक साथ मिलकर काम करना चाहिए। चुनाव नजदीक आने पर वे अलग तरह से सोच सकते हैं, लेकिन अगर वे ऐसा नहीं सोचते हैं, तो समान विचारधारा वाले दल साथ रहेंगे।

अलमट्टी बांध के मुद्दे पर कर्नाटक के सीएम से करेंगे मुलाकात

राज्य के जलसंसाधन मंत्री पाटील ने कहा कि वे अलमट्टी बांध के मुद्दे पर शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा से चर्चा करेंगे। चर्चा इस बात पर होगी कि महाराष्ट्र और कर्नाटक दोनों के समन्वय से बाढ़ नियंत्रण कार्य को कैसे बेहतर बनाया जाएगा। पाटील ने बताया कि शनिवार की सुबह 10.30 बजे उनकी कर्नाटक के मुख्यमंत्री के साथ बैठक होने वाली है। इस दौरान जल संसाधन विभाग के सचिव व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसके पहले सचिव स्तर की एक बैठक हो चुकी है। 

खबरें और भी हैं...