दैनिक भास्कर हिंदी: देशमुख मामले में दर्ज हुआ पाटील का बयान, ईडी को सौंपे सबूत 

May 19th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लांडरिंग के आरोपों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को मामले में वकील जयश्री पाटील का बयान दर्ज किया। दक्षिण मुंबई स्थित ईडी के ऑफिस पहुंची पाटील ने चार घंटे अधिकारियों के सवालों के जवाब दिए।बयान दर्ज कर बाहर निकली पाटील ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैंने ईडी के सारे सवालों के जवाब दिए। उन्हें कई सबूत भी सौंपे साथ ही जो लोग वसूली कर रहे थे उनकी जानकारी भी जांच एजेंसी को दी है। 

पाटील ने कहा कि मेरा बयान अभी पूरा नहीं हुआ है। मुझे दोबारा बयान दर्ज करने के लिए बुलाया जाएगा। जब भी जांच एजेंसी बुलाएगी मैं ईडी के कार्यालय में जाकर उसे पूरा सहयोग करूंगी। पाटील ने बताया कि ईडी अधिकारियों ने उनसे कई सवाल पूछे जिनके जवाब उन्होंने दिए हैं। मंगलवार को ईडी ने इसी मामले में मोहन भिडे का बयान दर्ज किया था। भिडे भी इस मामले में याचिकाकर्ता हैं। दरअसल मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगाया था कि वे सचिन वाझे और दूसरे पुलिस अधिकारियों के जरिए मुंबई के पब और बारो से हर महीने 100 करोड़ रुपए की वसूली करा रहे हैं। बाद में उन्होंने मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। 

वकील जयश्री पाटील ने भी सिंह के आरोपों की जांच की मांग करते हुए हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की थी। जिस पर सुनावाई के बाद हाईकोर्ट में सीबीआई को मामले की प्राथमिक जांच और तथ्य मिलने पर आगे की कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद सीबीआई की एफआईआर के आधार पर ईडी ने भी देशमुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू की है।  
 

खबरें और भी हैं...