राजनीति से सन्यास जुमला और कुछ नहीं, पटोले बोले- तो क्या हुआ मैने एक दिया, बीजेपी ने सौ दिए थे

Patole told Jumla on statement of retirement from politics
राजनीति से सन्यास जुमला और कुछ नहीं, पटोले बोले- तो क्या हुआ मैने एक दिया, बीजेपी ने सौ दिए थे
राजनीति से सन्यास जुमला और कुछ नहीं, पटोले बोले- तो क्या हुआ मैने एक दिया, बीजेपी ने सौ दिए थे

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राजनीति से सन्यास लेने के अपने बयान को कांग्रेस नेता नाना पटोले ने महज जुमला करार दिया, उन्होंने कहा तो क्या हुआ, जो मैने एक जुमला दिया, बीजेपी के सौ जुमलों से तो कम ही है। राजनीति में सन्यासियों का लाया जाने लगा है ऐसे में वे सन्यास नहीं लेंगे। लोकसभा चुनाव के दौरान जिले में चुनाव अधिकारियों की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा है कि जिलाधिकारी अश्विन मुद्गल ने बतौर जिला निर्वाचन अधिकारी तानाशाह की भूमिका निभायी है। मुख्यमंत्री, बड़े केंद्रीय मंत्री व आरएसएस के मुख्यालय वाले शहर में जिलाधिकारी की तानाशाही से अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश में किस तरह चुनाव कराया गया है। जिलाधिकारी के विरोध में पटोले ने न्यायालय जाने की तैयारी भी जतायी है। राजनीतिक सन्यास से जुड़े मामले पर उन्होंने कहा है कि भाजपा के लोग तो 100 जुमले बोल गए हैं। उन्होंने केवल एक जुमले का इस्तेमाल किया। 

बजाजनगर में जय जवान जय किसान संगठन के कार्यालय में पटोले ने यह भी कहा कि नितीन गडकरी ने 2010 में ही कहा था कि इवीएम को कोई भी हैक कर सकता है। ऐसे में ईवीएम को लेकर देश भर में उठ रहे सवालों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। चुनाव प्रक्रिया को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी की भूमिका पहले से ही अलग थी। अनियमितता को लेकर करीब 55 शिकायत की गई। राज्य चुनाव आयोग से लेकर न्यायालय तक मामला पहुंचा। मतगणना के दिन 17 सी फार्म को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया।

जिलाधिकारी ने शहर महासचिव अभिजीत वंजारी को जेल में डाल देने को कहा। विवाद बढ़ने  के बाद जिलाधिकारी ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी । जिलाधिकारी काे जवाब दिया जाएगा। पटोले ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोंदी ने संसद के सेंट्रल हाल में संबोधित करते हुए कहा है कि उन्होंने लोकसभा सदस्य चुनावकर लाए। संविधान की किताब को वंदन करने के बाद प्रधानमंत्री का यह संबोधन गैरसंवैधानिक है। संविधान को माननेवाले लोग मानते है  कि आम जनता लोकसभा सदस को चुनती है। ऐसे में प्रधानमंत्री का यह कहना कि उनके कारण संसद चुने गए एक तरह से संविधान विरोधी है। पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विकास ठाकरे , प्रदेश प्रवक्ता अतुल लोंढे,अभिजीत वंजारी, नंदा पराते व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह भी कहा

-पानी,पर्यावरण, स्लम क्षेत्र के मामलों को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन करते रहेगी।
-मोदी सरकार ने वोट लिए पर देश की जनता सदमे में हैं। 
-वोटो की इंजीनियरिंग अमित शाह ने की है।
-7 या 8 जून को में कांग्रेस की बड़ी सभा के साथ विधानसभा चुनाव का ऐलान किया जाएगा। 

Created On :   27 May 2019 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story