महा विकास आघाडी में अंदरूनी घमासान, दरेकर से मिले पवार, सांसद राऊत बोले - All is well

Pawar met Darekar, all is not well in Maha Vikas Aghadi government, MP Raut said - All is well
महा विकास आघाडी में अंदरूनी घमासान, दरेकर से मिले पवार, सांसद राऊत बोले - All is well
महा विकास आघाडी में अंदरूनी घमासान, दरेकर से मिले पवार, सांसद राऊत बोले - All is well

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एंटीलिया विस्फोटक मामले में निलंबित पुलिस अफसर सचिन वाझे के फंसने के बाद महाविकास आघाड़ी में सब कुछ ठीक होने के शिवसेना सांसद संजय राऊत के दावे पर विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने निशाना साधा है। शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में दरेकर ने कहा कि वाझे मामले में महाविकास आघाड़ी में बड़े पैमाने पर मतभेद है।उन्होंने कहा कि प्रदेश के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने स्वीकार किया है कि पुलिस प्रशासन की हुई गलती के कारण मुंबई पुलिस आयुक्त पद से परमबीर सिंह को हटाया गया है। कांग्रेस के मंत्री कह रहे हैं कि गलत काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। वाझे मामले में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार भी नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं। लेकिन राऊत दावा कर रहे हैं कि सरकार में सब कुछ ठीक चल रहा है। 

मराठा आरक्षण पर चव्हाण ने झूठ बोला- दरेकर 

दरेकर ने कहा कि राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री तथा मराठा आरक्षण उपसमिति के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा था कि संविधान के 102 वें संशोधन के बाद राज्य सरकार को आरक्षण देने का अधिकार नहीं है लेकिन मराठा आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई में केंद्र सरकार के अटार्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने स्पष्ट किया है कि संविधान के 102 वें संशोधन के बाद भी राज्य सरकार को पिछड़े वर्ग की पहचान करने के अधिकार है। संशोधन में राज्यों के अनुच्छेद 15 (4) और 16 (4) के तहत यह अधिकारी बरकरार है। दरेकर ने कहा कि वेणुगोपाल की भूमिका से स्पष्ट है कि चव्हाण ने विधान परिषद में झूठ बोला था।

दरेकर से मिले राकांपा के रोहित पवार

प्रदेश में चल रही राजनीतिक सरगर्मी के बीच राकांपा विधायक रोहित पवार ने विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर से शुक्रवार को उनके सरकारी आवास अवंती पर मुलाकात की। रोहित और दरेकर के बीच अचानक हुई मुलाकात के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि दरेकर ने कहा कि रोहित के साथ हुई बैठक में राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। यह सिर्फ औपचारिक भेंट थी। दरेकर ने ट्वीटर पर रोहित के साथ बैठक की तस्वीरों को साझा किया है। उन्होंने लिखा है कि रोहित को मैंने अपनी साल भर के कामकाज की किताब भेंट की है। वहीं रोहित ने ट्वीट के जवाब में लिखा कि मुलाकात का समय देने के लिए आपका दिल से आभार। बैठक में कई सामाजिक मुद्दों पर चर्चा हो सकी। इसका मुझे संतोष है। अहमदनगर की कर्जत-जामखेड़ सीट से विधायक रोहित राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के पोते हैं। 

Created On :   19 March 2021 3:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story