महापौर के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका, भाजपा नेता ने लगाया था जमीन घोटाले का आरोप

Petition filed against mayor in High court, BJP leader allegation of land scam
महापौर के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका, भाजपा नेता ने लगाया था जमीन घोटाले का आरोप
महापौर के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका, भाजपा नेता ने लगाया था जमीन घोटाले का आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने मुंबई की महापौर किशोरी पेंडणेकर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बांबे हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। याचिका में दावा किया गया है कि महापौर पेंडणेकर ने अपने पद व प्रभाव का दुरुपयोग करते हुए वरली गोमाता जनता सहकारी सोसायटी के माध्यम से अपना फायदा किया है।

याचिका में किए गए दावे के मुताबिक गरीब झोपड़पट्टीवासियों के लिए बनाए गए कई गाले अपने नाम कर लिए हैं। याचिका के अनुसार महापौर ने गैरकानूनी तरीके से गाले खुद व अपने परिवार के लोगों तथा अपनी कंपनी के नाम पर ले लिए हैं। यह सबकुछ झोपडपट्टी पुनर्वास प्राधिकरण के नियमों के विपरीत फर्जी दस्तावेजों के जरिए किया गया है। ताकि वे अपनी आय का साधन बना सके। दिव्या शाह एसोसिएट्स सालिसिटर के माध्यम से दायर याचिका में राज्य सरकार, मुंबई महानगरपालिका,एसआरए सहित 19 लोगों को प्रतिवादी बनाया गया है।

सोमैया शिखंडी: महापौर

इधर मीडिया से बातचीत में महापौर पेंडणेकर ने कहा है कि मैं सोमैया के आरोप लगाने से आरोपी नहीं हो जाती हूं। सोमैया को महाभारत के शिखंडी की संज्ञा देते हुए महापौर ने कहा कि मैं उन्हें चुनौती देती हूं की वे मुझ पर लगाए गए आरोपों को साबित करें। उन्होंने कहा कि सोमैया की याचिका न्यायालय में टिकती है कि नहीं यह देखने वाली बात होगी। उन्होंने कहा कि हमे सोमैया को कितना महत्व देना चाहिए। इस पर भी विचार किया जाना चाहिए

 

Created On :   13 Nov 2020 2:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story