भिड़े की गिरफ्तारी के लिए हाईकोर्ट में याचिका, सीएम से संबंधों का लगा आरोप

Petition in High Court for arrest of Sambhaji Bhide
भिड़े की गिरफ्तारी के लिए हाईकोर्ट में याचिका, सीएम से संबंधों का लगा आरोप
भिड़े की गिरफ्तारी के लिए हाईकोर्ट में याचिका, सीएम से संबंधों का लगा आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिव प्रतिष्ठान के प्रमुख संभाजी भिडे़ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर बांबे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में दावा किया गया है कि भिमा-कोरेगांव हिंसा मामले में आरोपी भिड़ेके खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। जबकि इसी मामले में आरोपी मिलिंद एकबोटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। याचिका के मुताबिक जिन धाराओं के तहत एकबोटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, उन्ही धाराओं के तहत भिड़े के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। इसके बावजूद पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है।

सामाजिक कार्यकर्ता अनीता सावले की ओर से दायर याचिका के अनुसार भिड़े के प्रभावशाली लोगों के साथ संबंध हैं। इसके चलते पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। अधिवक्ता सुरेश माने के माध्यम से दायर याचिका में दावा किया गया है कि पुलिस से इस प्रकरण को लेकर कई बार भिड़े के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। 

याचिकाकर्ता का आरोप-सीएम से संबंधों के चलते नहीं हो रही गिरफ्तारी
हाईकोर्ट में दायर याचिका के बारे में एडवोकेट माने ने बताया कि हमने याचिका में कहा है कि भिड़े के मुख्यमंत्री व दूसरे प्रभावशाली लोगों के साथ संबंध हैं, इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जब दो आरोपियों के खिलाफ एक जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज है तो सिर्फ एक की ही गिरफ्तारी क्यों की गई। याचिका में हमने हाईकोर्ट से मांग की है कि वे पुणे के सिकरापुर पुलिस स्टेशन को निर्देश दे की भिड़े के खिलाफ कार्रवाई को लेकर उचित कदम उठाए। माने ने कहा कि याचिका का शुक्रवार को जस्टिस आरवी मोरे की खंडपीठ के सामने उल्लेख किया जाएगा। 
 

Created On :   30 Aug 2018 2:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story