कई दिनों से फूटी पाइप लाइन, सड़क पर भर रहा पानी, निकलना मुश्किल

Pipeline burst for several days, water filling on the road, difficult to get out
कई दिनों से फूटी पाइप लाइन, सड़क पर भर रहा पानी, निकलना मुश्किल
जबलपुर कई दिनों से फूटी पाइप लाइन, सड़क पर भर रहा पानी, निकलना मुश्किल

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। नगर निगम की उदासीनता के चलते शहर के पॉश इलाके भी इन दिनों गंभीर समस्याओं से जूझ रहे हैं। ऐसा ही कुछ विजय नगर क्षेत्र का भी हाल है। जहाँ अग्रसेन वार्ड के  घड़ी चौक ब्रह्मकुमारी आश्रम के पास फूटे पाइप के कारण क्षेत्रीय जन परेशान हो रहे हैं। इसके अलावा यहाँ की सड़क भी लम्बे समय से जर्जर पड़ी है, लेकिन इसके बावजूद जिम्मेदार न तो पाइप ही ठीक करवा रहे हैं और न ही खस्ताहाल सड़क को बनवाया जा रहा है। इसकी वजह से लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

व्यर्थ बह रहा पानी  

इस संबंध में अनूप कुशवाहा, विष्णु दुबे, नरेश चाैबे, केके अग्निहोत्री एवं राहुल आदि ने बताया कि उनके क्षेत्र की मुख्य पाइप लाइन पिछले कई दिनों से फूटी हुई है। इसी कारण दिनभर कई गैलन पानी सड़क पर बहकर बर्बाद हो जाता है। इससे आम लोगों को आवागमन में परेशानियाँ झेलनी पड़ रही हैं। उनके अनुसार क्षेत्र में कुछ नए घरों का निर्माण इन दिनों कराया जा रहा है और शायद बिल्डिंग मटेरियल ला रहे किसी भारी वाहन से ही यह पाइप लाइन फूटी है जिसके चलते कई परिवार परेशानियाँ झेलने मजबूर हो रहे हैं। 

आए दिन हो रहे हादसे, शिकायतों के बावजूद नहीं हो रहा सुधार

क्षेत्रीयजनों  का आरोप है कि पिछले करीब 2 वर्ष से उनके इलाके की सड़क बेहद जर्जर हो चुकी है। जगह-जगह गड्ढे होने के साथ ही गिट्टियाँ भी उभरकर बाहर आ गई हैं। पैदल चलने से लेकर वाहन दौड़ाने तक में पसीने छूट रहे हैं। आसपास की मुख्य सड़कों की मरम्मत तो की जा रही है, लेकिन उनके इलाके की रोड को दुरुस्त करवाने किसी का भी ध्यान इस ओर नहीं है। उनके अनुसार दिन के अलावा रात में जर्जर सड़क से परेशानियाँ और भी बढ़ जाती हैं। यदि  बरसात के पहले यह सड़क नहीं बनी तो मुसीबतें और बढ़ जाएँगी।  क्षेत्रीयजनों की मानें तो पानी एवं सड़क संबंधी इन  समस्याओं को लेकर उन्होंने अनेक बार नगर निगम के अधिकारियों से मौखिक तौर पर शिकायतें कीं, लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। जहाँ पाइप लाइन फूटी हुई है तो वहीं सड़क भी खस्ताहाल है। 

Created On :   28 March 2023 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story