comScore

शहर में गड्‌ढों की भरमार, बॉम्बे उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ ने दिए कार्रवाई के आदेश

शहर में गड्‌ढों की भरमार, बॉम्बे उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ ने दिए कार्रवाई के आदेश

डिजिटल डेस्क, नागपु । शहर के गड्‌ढों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए  लेकर बॉम्बे उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ ने  कार्रवाई के आदेश दिए हैं। शहर की सड़कों के गड्ढों को भरने का काम चल रहा है, लेकिन इसके बाद भी स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है। जगह-जगह गड्ढों की भरमार,  कई जगह डामरीकरण कार्य के बाद भी दोबारा स्थिति वैसी ही बन गई है। संबंधित प्रशासन बारिश के पानी का बहाना बनाकर बचने की कोशिश कर रहा है। हमेशा रहने वाली समस्या बारिश के बाद फिर ठंडे बस्ते में चली जाएगी। बारिश के कारण सड़क पर बने गड्ढों में पानी भर जाता है और गहराई का मालूम नहीं चलता है, जिससे दुर्घटना हो जाती है।

मानस चौक
यहां पुल के पास मंदिर के दोनों ओर के साथ ही कॉटन मार्केट की ओर की सड़क पर हमेशा गड्ढा बना रहता है। सुबह-शाम मार्ग पर भारी ट्राॅफिक रहता है। वाहन चालकों को परेशानी और दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ता है। कार्यकारी अभियंता गिरीश वासनिक ने कहा कि सड़क पर पानी जमा होने के कारण ऐसा होता है। बारिश में गणेश टेकड़ी का पानी सड़क पर आता है, इसकी वजह से ऐसा होता है। हमने उसके लिए अलग से पाइप लाइन डाली है, जल्द ही काम पूरा हो जाएगा। सड़क पर गट्टू लगाने के प्रस्ताव भी दिया गया है। 

पारडी से भांडेवाड़ी रोड
सड़क पर कई जगह गड्ढे हैं जिससे वहां से निकलने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। मनपा के प्रभारी कार्यकारी अभियंता चंद्रकांत गभने ने कहा कि पेंच प्रकल्प की लाइन डालने के कारण वहां गड्डे हो गए है। हमने पेंच प्रकल्प के अधिकारियों को कई बार पत्र लिखा है। पेंच प्रकल्प के राजेश दुपारे  का कहना है कि  उन्होंने फील्ड पर जाकर सारे गड्ढे भर दिए।

मारुति शोरूम से ईटा भट्ठी चौक
 इस सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए है। मार्ग पर रोजाना भारी वाहनों की आवाजाही बनी रहती है। ऐसे में लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है और दुर्घटना के शिकार हो जाते है। यहां के कार्यकारी अभियंता महादेव मेश्राम का कहना है कि नागपुर सुधार प्रन्यास ने सड़क को विकसित किया था। भारी ट्रैफिक के साथ ही बड़ी संख्या में सड़क पर ट्रक पार्क रहते है। उनका रिपेयरिंग से लेकर डीजल और आॅइल सड़क पर गिरता है। यह सब सड़क उखड़ने के कारण बनते है।

कमेंट करें
V2su4