आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए जरूरी है प्लास्टिक पाबंदी : आदित्य ठाकरे

Plastic ban is essential for the future of next generation : Aditya thakarey
आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए जरूरी है प्लास्टिक पाबंदी : आदित्य ठाकरे
आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए जरूरी है प्लास्टिक पाबंदी : आदित्य ठाकरे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्लास्टिक बंदी के चलते लोगों को हो रही परेशानियों के लिए माफी मांगते हुए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि अगली पीढ़ी के भविष्य के लिए यह जरूरी है। हमें यह सोचना होगा कि प्लास्टिक की थैली ले जाना ज्यादा जरूरी है या उससे नाले बंद होने से रोकना। उन्होंने कहा कि समुद्र और नदियों में प्लास्टिक भरा पड़ा है और अब यह उन मछलियों में भी पाया जाने लगा है जिन्हें हम खाते हैं। 

पर्यावरण मंत्री रामदास कदम से मुलाकात के बाद मंत्रालय में पत्रकारों से बात करते हुए आदित्य ने यह बात कही। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रधान सचिव प्रवीण परदेशी से भी मुलाकात की। आदित्य ने कहा कि प्लास्टिक बंदी से पहले से ही कई संस्थाओं ने लोगों को इसके दुष्परिणामों से अवगत कराने की मुहिम चला रखी थी। प्लास्टिक बंदी से लोगों को परेशानी होगी इसके लिए मैं माफी मांगता हूं।

युवा सेना प्रमुख आदित्य ने कहा कि इससे उन लोगों को ज्यादा परेशानी होगी जो जानबूझकर गलती करते हैं। बिना प्लास्टिक के कामकाज हो सकता है और यह जरूरी है। 5 हजार रुपए के जुर्माने से जुड़े चाचा राज ठाकरे के सवालों पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। आदित्य ने कहा कि देश के 17 राज्यों में प्लास्टिक बंदी है यहां पिछले छह महीनों के अध्ययन के बाद इस फैसले को लागू किया गया है। 

Created On :   27 Jun 2018 3:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story