comScore

टीम इंडिया के लिए खेलना गर्व की बात : हार्दिक पंड्या 

टीम इंडिया के लिए खेलना गर्व की बात : हार्दिक पंड्या 

डिजिटल डेस्क ,नागपुर। किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के लिए खेलना गर्व की बात और सपना होता है। मैं देश के लिए खेलता हूं, इससे मुझे खुद को गर्व महसूस होता है। हर मैच में जीत के लक्ष्य के साथ टीम की जर्सी पहनना मुझे पसंद है और आगे भी जीत के लिए ही खेलता रहूंगा।  खासदार क्रीड़ा महोत्सव के पुरस्कार वितरण समारोह में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने यह बात कहीं।

उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में चयन होने के लिए जितनी मेहनत करनी पड़ी थी उससे ज्यादा मेहनत टीम में बने रहने के लिए फिलहाल कर रहा हूं। एक सवाल के जवाब में पंड्या ने कहा की आईपीएल मैच के दौरान सचिन के कहने के 6 महिने के बाद ही मैं टीम इंडिया के लिए चयन हुआ यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। चोट के कारण टीम इंडिया से फिलहाल बाहर चल रहे हार्दिक ने अपने परिवार का शुक्रिया जताते हुए कहा कि, मैं आज जो भी हूं अपने परिवार की वजह से हूं। अगर परिवार ने सपोर्ट नहीं किया होता तो आज मैं इस मुकाम तक पहुंच नहीं पाता था। 

मुंबई इंडियंस पहला प्यार
मुंबई इंडियंस को पहला प्यार बताते हुए पंड्या ने कहा कि आगे भी मैं इसी टीम से जुड़े रहेकर खेलते रहना चाहता हूं। पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथियों के रूप में बुलाए जाने पर केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी का पंड्या ने आभार माना। उन्होंने कहा कि इस तरह का मंच उदीयमान खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होगा। हमारे समय में इस तरह के मंच उपलब्ध नहीं होते थे। खिलाड़ियों को इस मंच का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए। पुरस्कार प्राप्त सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए पंड्या ने कहा कि खिलाड़ी इस मंच का सदउपयोग कर आगे बढ़े। समारोह में पंड्या ने हस्ताक्षर वाले गेंदों से दर्शकों के बीच खूब चौके-छक्के भी जड़े। इस दौरान फैन गेंदों को लपकने के लिए काफी मस्ती करते हुए नजर आए। इस अवसर पर गडकरी ने कहा कि अगले वर्ष यह आयोजन और भी भव्य रूप से करने की कोशिश करेंगे। इस दौरान उन्होंने सभी पुरस्कार प्राप्त खिलाड़ियों को बधाई व शुभकामनाएं दी।

भाऊ काणे का हुआ सत्कार
केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी की संकल्पना खासदार क्रीड़ा महोत्सव के तीसरे संस्करण के समापन समारोह में नागपुर को अंतरराष्ट्रीय एथलीट दिलाने वाले भाऊ काणे का क्रीड़ा महर्षि के रूप में शॉल-श्रीफल और पांच लाख रुपए देकर सत्कार किया गया। श्री गडकरी की विशेष उपस्थिति में धंतोली स्थित यशवंत स्टेडियम में शुक्रवार को आयोजित समारोह में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व विरोधी पक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस, महापौर संदीप जोशी, पूर्व पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, विधायक कृष्णा कोपड़े, विधायक अनिल सोले, विधायक सुधाकर देशमुख, पूर्व महापौर प्रवीण दटके, सिने अभिनेता व गायक जुबिन नोटियाल आदि उपस्थित थे।

इन उदीयमान खिलाड़ियों का भी हुआ सम्मान
खासदार क्रीड़ा महोत्सव में शामिल खेलों में वर्ष भर शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा व सीनियर खिलाड़ियों को क्रीड़ा भूषण पुरस्कार व 25-25 हजार रुपए राशि दिए गए। इस सूची में पूजा चिदान (साइक्लिंग), किसन तिवारी (बॉडीबिल्डिंग), निकिता राऊत (एथलेटिक्स), वासु कनौजिया (फुटबॉल), आदित्य सरवटे (क्रिकेट), श्रेया दांडेकर (बास्केटबॉल), गुरुचरण तांबे (कैरम), अल्फिया पठाण (मुक्केबाजी), पृथ्वीराज शेलके (तायक्वांडो), हर्षद झाड़े (शूटिंग), स्वाती सातार (खो-खो), पंकज बेंद्रेरे (लॉन टेनिस), संकल्प गुप्ता (शतरंज), ऋतुजा तलेगांवकर (तैराकी), मोनाली जाधव (तीरंदाजी), वैष्णवी भाले (बैडमिंटन), धनश्री लेकुरवाले (योगासन), केविन अतकर (ज्यूडो), चेतन महाडिक (सॉफ्टबॉल), कौस्तुभ उदार (टेबल-टेनिस), साकिब रहीम (हॉकी), शाहनवाज खान (कबड्डी), गुरुदास राऊत (दिव्यांग क्रिकेट), निनाद दीक्षित (मल्लखंब), प्राची पारसी, मुदमई वालदे और आयुषी घोड़ेश्वर (जिम्नॉस्टिक), भारती फुलमाली (महिला क्रिकेट), भाग्यश्री धार्मिक (वॉलीबॉल), महेश काले (कुश्ती), हर्षदा दमकोंडवार (तलवारबाजी), पमीर सहारे (सेपक-टकरा ) शामिल रहे।

कमेंट करें
scZO9