चन्नी की सफाई: मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, चन्नी ने दी सफाई- हेलिकॉप्टर की जगह सड़क से आए

January 5th, 2022

हाईलाइट

  • किसान करेंगे रैली का विरोध
  • कैप्टन देंगे साथ

डिजिटल डेस्क, फिरोजपुर। पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सफाई दी है। चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पीएम मोदी फिरोजपुर की रैली के लिए हेलिकॉप्टर से आने वाले थे। चन्नी ने कहा कि रात में खुद उन्होंने पीएम की यात्रा से जुड़ी सारी तैयारियों का जानकारी ली थी। इस बयान के साथ चन्नी ने कांग्रेस सरकार की पैरवी की पूरी कोशिश की है। 

हमलावर हुई बीजेपी

इस मामले पर बीजेपी के हमलावर तेवर बरकरार है। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने इस मुद्दे पर नाराजगी जाहिर की और पीएम की सुरक्षा में चूक को गलती बताया। हालांकि बीजेपी ने भी मान लिया है कि पीएम के दौरे की पूरी जानकारी पंजाब सरकार को दी गई थी। लेकिन सड़क मार्ग से जाने की जानकारी सिर्फ पंजाब पुलिस को दी गई थी। 

पंजाब में क्या हुआ?

किसान विरोध के चलते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पंजाब के फिरोजपुर में होने वाली रैली  सुरक्षा कारणों से  रद्द हो गई है।  पीएम मोदी  वापस दिल्ली लौट रहे हैं।  केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस पूरे मामले में पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। आपको बता दें कृषि कानून रद्द होने के बाद पीएम मोदी का पंजाब का पहला दौरा था,  पंजाब के फिरोजपुर में रैली रद्द होने पर केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा- कई कारणों से प्रधानमंत्री हमारे बीच उपस्थित नहीं हो रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा है कि हम ये कार्यक्रम रद्द नहीं स्थगित कर रहे हैं

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से जवाब मांगा हैं। वहीं एएनआई के हवाले से पंजाब मुख्यमंत्री से सुरक्षित लौटने पर प्रधानमंत्री ने धन्यवाद दिया हैं। पीएम ने न्यूज एजेंसी के हवाले से कहा कि अपने सीएम से कहना कि बंठिडा  एयर पोर्ट तक जिंदा लौट पाया। 

फिरोजपुर को मिलने वाली थीं सौगातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को फिरोजपुर पहुंचकर कई चुनावी सौगात पंजाब को देने वाले थे। प्रधानमंत्री मोदी 20 साल के इतिहास में चौथी बार फिरोजपुर पहुंच रहे थे। कृषि कानूनों रद्द होने के बाद यह उनकी पहली यात्रा थी। पीएम की इस रैली को विधानसभा चुनाव के प्रचार के तौर पर देखा जा रहा था।

चुनावी रण में बिगुल फूंकने पीएम आज एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करने वाले थे। आपको बता दें एक साल से अधिक समय तक चलने वाले किसान आंदोलन के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला पंजाब दौरा था। जहां वो करीब 42750 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का उद्घाटन करने वाले थए।  खबरों के मुताबिक तमाम किसान संगठन पीएम की इस रैली का विरोध कर सकते थे। 

कांग्रेस का विरोध

फिरोजपुर पहुंच रहे पीएम मोदी की रैली पर कांग्रेस और शिअद ने एतराज जताया है। सूबे के उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच हो रही चुनावी रैलियों पर रोक लगाने की केंद्र से मांग की है। शिरोमणि अकाली दल  प्रकाश सिंह बादल ने  रैली को पंजाब को भ्रमित नहीं करने का आरोप लगाया। साथ ही पंजाब के लिए आर्थिक पैकेज की मांग की है। बादल ने कहा कि पंजाबी प्रधानमंत्री का सच्चा और सौहार्दपूर्ण स्वागत करेंगे यदि वह उनकी समस्याओं का समाधान कर देते हैं। 


 

 

 

 

खबरें और भी हैं...