प्रधानमंत्री वर्धा के किसानों के साथ करेंगे चर्चा

PM will discuss with farmers of Wardha
प्रधानमंत्री वर्धा के किसानों के साथ करेंगे चर्चा
नए साल प्रधानमंत्री वर्धा के किसानों के साथ करेंगे चर्चा

डिजिटल डेस्क, वर्धा। केंद्र शासन की ओर से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चलाई जाती है। योजना अंतर्गत किसानों को दसवीं किस्त का वितरण प्रधानमंत्री के हाथों 1 जनवरी को होगा। यह कार्यक्रम ऑनलाइन होने वाला है। केंद्र शासन की ओर से किसानों को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत प्रतिवर्ष 6 हजार रुपए किसानों को दिए जाते हैं। योजना अंतर्गत किसान सातबारा धारक, अल्प भूधारक होना आवश्यक है। साथ ही किसान नौकरी करने वाला नहीं होना चाहिए। शासन द्वारा निर्धारित निकषो में आने वाले किसानों को इस योजना का लाभ दिया जाता है। यह लाभ एक वर्ष में तीन चरण में हर चरण में 2 हजार रुपए के अनुसार दिए जाते हैं। इस लाभ की राशि सीधे किसानों के बैंक खाते में जमा की जाती है। 

योजना अंतर्गत अब तक किसनों को 9 हफ्ते वितरित किए गए हैं। दसवें हफ्ते का वितरण तथा किसान उत्पादक संस्थानों को इसमें समभाग निधि का वितरण 1 जनवरी को प्रधानमंत्री के हाथों होने वाला है। ऑनलाइन होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री किसान व शेतकारी उत्पादक संस्था के किसानों के साथ चर्चा करने वाले हैं।

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण डीडी, राष्ट्रीय दूरदर्शन चैनल तथा कार्यक्रम सीधे वेबकास्ट पर भी उपलब्ध होने वाला है। जिले के किसानों ने इस ऑनलाइन कार्यक्रम में सहभागी होने का आह्वान जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से किया गया है।
 

Created On :   31 Dec 2021 2:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story