comScore

फिर नीलाम होंगी नीरव मोदी की मंहगी कारें, पीएनबी घोटाले का है आरोपी 

फिर नीलाम होंगी नीरव मोदी की मंहगी कारें, पीएनबी घोटाले का है आरोपी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मामले में आरोपी नीरव मोदी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जब्त की गई लग्जरी व मंहगी कारों की फिर से नीलामी की जाएगी। इससे पहले भी मोदी के कारों की नीलामी रखी गई थी, लेकिन पहली बार में अच्छी कीमत न मिल पाने के चलते कारों की नीलामी नहीं हो पायी थी। इस बार प्रवर्तन निदेशालय को उम्मीद है कि उसे कारों की अच्छी कीमत मिलेगी। 

आगामी 4 जून को मोदी की जिन कारों की नीलामी की जानेवाली है, उसमें सिल्वर रोल्स रायस, पोरशे, मर्सडीज बेंज व फोरमेटिक कार शामिल हैं। सिलवर रोल्स रायस की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए, पोरसे कार की न्यूनतम कीमत 60 लाख रुपए, जबकि मर्सडीज बेंज व फोरमेटिक कार की कीमत 40 लाख रुपए तय की गई है।

गौरतलब है कि पीएनबी बैंक घोटाले के मामले में आरोपी मोदी व मेहुल चोकसी के पास 13 कार हैं। जिन्हें मेटल एंड स्क्रैप ट्रेडिग कार्पोरेशन ने आनलाइन नीलामी के लिए 25 अप्रैल की तिथि तय की थी। 13 में दस गाड़ियों के लिए तीन करोड़ 29 लाख की बोली लगाई गई थी। जो इन कारों के लिए ईडी की ओर से तय की गई कीमत से अधिक थी। फिर भी ईडी ने कारों की इस नीलामी को मंजूरी नहीं प्रदान की। क्योंकि उसे कारों से अधिक रकम की अपेक्षा है।

ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि विशेष अदालत की अनुमति से कार की नीलामी की जा रही है। भविष्य में मोदी व चोकसी की कारों की कीमत का अवमूल्यन न हो इसके लिए दोबारा कार की नीलामी रखी गई है। नीलामी के तहत रखी गई सभी कारों को दक्षिण मुंबई स्थित समुद्र महल में रखा गया है। इन कारों को खरीदने के इच्छुक लोग देख सकते हैं। इस बार होने वाली नीलामी के लिए कार की रिजर्व प्राईस में बदलाव किया गया है। नीलामी से मिलनेवाली रकम को सरकार के पास जमा किया जाएगा। 

कमेंट करें
NQFau