दैनिक भास्कर हिंदी: नौकरी के नाम लोगों को ठगने वाला गिरफ्तार

August 16th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हुड़केश्वर क्षेत्र से फरार ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अदालत में पेश कर उसे पीसीआर में लिया गया है। आरोपी ने नौकरी लगाने का झांसा देकर कई लोगों को लाखों रुपए से ठगी की है। आरोपी का नाम विनय ज्ञानेश्वर वालदे (23) है।

अपने ही रिश्तेदारों को लगाया चूना
वह एक धार्मिक समुदाय से जुड़ा है। विनय ने खुद की ऊपर तक पहुंच होने का झांसा देकर अपने ही समुदाय और रिश्तेदारों को नौकरी लगाकर देने का झांसा दिया और उनसे लाखों रुपए ले लिए। ठगी में माहिर विनय फर्जी नियुक्ति पत्र देने से भी नहीं चूका। जब लोग संबंधित विभाग में नियुक्ति पत्र लेकर गए तभी नौकरी के इस फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हुआ। 1 जनवरी 2017 को 13 पीड़ितों ने शांति नगर थाने में प्रकरण दर्ज कराया था। उन्हें 11 लाख 95 हजार रुपए से ठगा गया है। तभी से विनय फरार था।

जाल बिछाकर आरोपी को पकड़ा
इस बीच संबंधित थाने के दल को गुप्त सूचना मिली थी कि फरार विनय हुड़केश्वर क्षेत्र में छुपा हुआ है। जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान विनय ने पुलिस को बताया है कि एक नेट कैफे से उसने फर्जी नियुक्ति पत्र तैयार किए थे। नेट कैफे से प्रिंटर, कंप्यूटर, हार्ड डिस्क जब्त किए गए हैं। लोगों के रुपए से विनय ने 16 कीमती पैंट, 32 शर्ट टी-शर्ट खरीदी, सोने की माला और एक दोपहिया वाहन भी एक्सचेंज कर खरीदा था। पुलिस ने यह सभी सामग्री भी जब्त की है।