दैनिक भास्कर हिंदी: नौकरी बचाने के लिए रिलेशन बनाने का डाला दबाव, शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार

August 11th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नौकरी से हटाने की धमकी देकर महिला कर्मचारी को संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया गया। इस मामले में दो लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आरोपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उसका मित्र फरार है। पीड़ित 19 वर्षीय युवती नागपुर जिले की निवासी है। वर्तमान में वह अपने भाई के साथ नागपुर शहर में किराए से रहती है। युवती पढ़ाई करने के लिए नागपुर आई है।

अपना खर्च निकालने के लिए वह सक्करदरा क्षेत्र में निजी संस्थान में डाटा एंट्री ऑपरेटर का पार्टटाइम जॉब करने लगी। यहां  नौकरी करते हुए उसे बमुश्किल बीस दिन हुए थे। गुरुवार को काम करते वक्त युवती के हाथ से कोई चूक हो गई। गलत डाटा अपलोड होने के कारण संस्थान का संचालक अनिल गोनाडे (38 वर्ष) एलआईजी कालोनी, विनकर नगर निवासी ने उसे जमकर फटकार लगाई। उसे नौकरी से हटा देने की धमकी दी। हालांकि अपनी गलती के लिए युवती ने अनिल से माफी मांगी।

दरअसल, किराए पर रहने के कारण युवती को नौकरी की सख्त जरूरत थी। बड़ी मुश्किल से मिली नौकरी गंवानी न पड़ जाए, इसलिए वह अनिल के सामने गिड़गिड़ाने लगी। युवती की मजबूरी जानने के बाद अनिल ने नौकरी के बदले शारीरीक सुख की मांग कर दी, जिसे सुनकर युवती के होश उड़ गए। शर्मसार युवती बगैर कुछ कहे संस्थान से निकलकर घर आ गई। 

जिसने काम पर लगाया था, उसने भी वही ऑफर दिया 
संचालक के घटिया हरकत की जानकारी पीड़ित युवती ने मंगेश जनबंधु को दी। मंगेश और अनिल मित्र हैं। युवती मंगेश को किसी के जरिए जानती है और मंगेश ने ही उसे अनिल के पास काम दिलाया था। लिहाजा पीड़िता ने मंगेश को यह सोचकर जानकारी दी थी कि वह अनिल को समझाए और उसे काम से नहीं निकाले। इस काम के बदले में मंगेश ने भी पीड़िता से वहीं मांग की, जो अनिल ने की थी। इस साजिश से आहत युवती ने दोनों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करा दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने अनिल को गिरफ्तार कर लिया है,जबकि उसका मित्र मंगेश फरार है। उसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।  उपनिरीक्षक राठौड़ मामले की जांच कर रहे हैं।