छिंदवाड़ा: भाजपा प्रत्याशी और नेताओं को घसीटकर ले गई पुलिस, थाना में किया हंगामा

Police arrested BJP candidate in case, supporters started ruckus
छिंदवाड़ा: भाजपा प्रत्याशी और नेताओं को घसीटकर ले गई पुलिस, थाना में किया हंगामा
छिंदवाड़ा: भाजपा प्रत्याशी और नेताओं को घसीटकर ले गई पुलिस, थाना में किया हंगामा

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। भाजपा प्रत्याशी विवेक(बंटी) साहू और उनके समर्थकों को आचार संहिता का उल्लंघन करने  पर पुलिस ने गिरफ्तार किया। कोर्ट में पेश करने जब उन्हें ले जाया जा रहा था, तब सभी ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। दरअसल सभी न्यायालय तक पैदल ले जाने की मांग कर रहे थे। इसी को लेकर पुलिस प्रशासन और समर्थकों में विवाद की स्थिति निर्मित हो गई, विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस ने सभी को घसीटते हुए वाहन तक ले गई और न्यायालय में पेश किया।

जानकारी के अनुसार कोतवाली परिसर में धरना प्रदर्शन मामले में भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू समेत बीस समर्थकों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। कोतवाली से न्यायालय पेश करते वक्त भाजपा प्रत्याशी और समर्थक पैदल कोर्ट जाने की बात पर अड़ गए। इस बात पर काफी देर तक चले विवाद के बाद पुलिस ने बल का प्रयोग किया और बंटी साहू समेत अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं को घसीटकर पुलिस वाहन में भरकर कोर्ट ले गई। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने पुलिस प्रशासन और कांग्रेस प्रत्याशी व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया।

इस संबंध में टीआई सियाराम सिंह गुर्जर ने बताया कि बीती 30 अप्रैल की रात विवेक साहू बंटी और उनके समर्थकों ने कोतवाली परिसर में धरना प्रदर्शन किया था। जिसके बाद बंटी साहू और दो दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ धारा 147, 186, 188, 341 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में मंगलवार को बंटी साहू और उनके बीस समर्थकों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है। अभी अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई शेष है। चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में न्यायालय में पेश किए गए सभी लोगों को न्यायाधीश द्वारा जमानत दे दी गई है।

पुलिस वाहन में जाने से किया इनकार-
बंटी साहू और उनके समर्थकों को दोपहर 2.30 बजे कोतवाली पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश करने टीआई ने पुलिस वाहन बुलाया था। इस दौरान बंटी साहू समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस वाहन में बैठने से इनकार कर दिया और पैदल न्यायालय तक जाने की बात पर अड़ गए। इसको लेकर काफी देर तक थाना परिसर में हंगामा होता रहा।

पुलिस बल बुलाया और जबरन बैठा दिया गाड़ी में-
सुबह से दोपहर लगभग 3.30 बजे तक चले हंगामें और वाद-विवाद के बाद कोतवाली टीआई ने आलाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। मामले को बढ़ता देख एएसपी शशांक गर्ग, सीएसपी दिशेष अग्रवाल, यातायात डीएसपी सुदेश सिंह, आरआई लालबहादुर बौद्ध समेत पुलिस लाइन से अतिरिक्त बल कोतवाली पहुंच गया था। पुलिस वाहन में बैठने से इनकार कर रहे भाजपा प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं को जबरन उठाकर वाहन में बैठाया गया।

यह था मामला-
शहर के वार्ड नम्बर 29 के भाजपा कार्यकर्ता बब्लू पराते के खिलाफ बीती 28 अप्रैल को मतदाताओं को रुपए बांटने और लोगों से गाली गलौच करने व जान से मारने की धमकी देने की शिकायत पुलिस के पास पहुंची थी। इस शिकायत के आधार पर बब्लू पराते को पुलिस ने थाने लाई थी। 30 अप्रैल की देर रात उसे छुड़ाने आए भाजपा प्रत्याशी बंटी साहू और उनके सर्मथकों ने पुलिस कार्रवाई को गलत ठहराते हुए परिसर में धरना प्रदर्शन किया था।

इनकी हुई गिरफ्तारी-
कोतवाली परिसर में धरना प्रदर्शन करने वाले बंटी साहू, नरेन्द्र जैन, बंटी राय, योगेश बेल, तनवीर उर्फ दीपू ठाकुर, अमित श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र मिगलानी, निलेश उर्फ राजा राजपूत, रोहित पोफली, योगेश सदारंग, राकेश पहाड़े, शिवशंकर उर्फ चीकू पाल, राहुल शर्मा, मोहित साहू, दिनेश मालवी, आशीष सोनी, नितेश अनेजा, अंकुर शुक्ला, अरविंद राजपूत, अरुण शर्मा को गिरफ्तार किया गया था। 

Created On :   21 May 2019 1:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story