FSSAI ऑफिसर बनकर होटलों से कर रहा था वसूली, पोल खुली तो पकड़ाया

Police arrested fraud, who shown himself as a Food Safety officer
FSSAI ऑफिसर बनकर होटलों से कर रहा था वसूली, पोल खुली तो पकड़ाया
FSSAI ऑफिसर बनकर होटलों से कर रहा था वसूली, पोल खुली तो पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। खुद को भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (FSSAI) का अधिकारी बताकर होटलों से जुर्माने के नाम पर पैसे ऐंठने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम ओमकार भानुशाली है। पुलिस के मुताबिक भानुशाली काफी पढ़ा लिखा है और काफी समय से कई होटलों से धमकाकर वसूली कर रहा था। भानुशाली गुरूवार शाम घाटकोपर पश्चिम स्थित होटल राधाकृष्ण में पहुंचा। उसने अंदर पहुंचते ही तस्वीरें लेनी शुरू कर दी। होटल मैनेजर के रोकने पर उसने खुद को FSSAI का अधिकारी बताया और पहचान पत्र भी दिखाया।

रसीद मांगने पर हुआ था शक
जांच के बाद उसने मैनेजर को बताया कि होटल में कई नियमों का उल्लंघन किया गया है। इसलिए 16 हजार रुपए जुर्माना लगेगा। मैनेजर जुर्माना भरने को तैयार था। लेकिन भानुशाली ने कहा कि जुर्माने की रसीद उसे बाद में भेज दी जाएगी। इससे मैनेजर को शक हो गया। उसने भानुशाली को बैठने को कहा और सीनियर इंस्पेक्टर व्यंकट पाटील को फोन कर दिया। इसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और भानुशाली से पूछताछ की। पूछताछ में सवालों के सही जवाब न मिलने पर शक और बढ़ गया जिसके बाद उसे पुलिस स्टेशन ले जाया गया। कड़ाई से पूछताछ में उसने फर्जी अधिकारी बनकर होटलों से वसूली की बात स्वीकार कर ली।

नाशिक का रहने वाला आरोपी
जांच में पता चला है कि उसने कई होटलों से इसी तरह वसूली की है। भानुशाली मूल रूप से नाशिक का रहने वाला है। वह वकील होने का दावा कर रहा है। सीनियर इंस्पेक्टर पाटील ने बताया आरोपी के दावों की छानबीन की जा रही है। लेकिन फिलहाल ऐसा लग रहा है कि वह काफी पढ़ा लिखा है। FSSAI को भी मामले की जानकारी दी गई है। 

 

Created On :   16 Feb 2018 3:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story