दैनिक भास्कर हिंदी: शादी कराने के नाम पर ठगी करने वाले बंटी-बबली बन गए पुलिस के मेहमान

June 20th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। छतरपुर के एक 18 वर्षीय युवक को शादी कराने का झांसा देकर उसके साथ ठगी करने वाले बंटी और बबली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रारंभिक जांच में इस गिरोह का नेटवर्क काफी बड़ा होने की आशंका नजर आ रही है और इसी के चलते पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाकर पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए आरोपियों से पूछताछ कर उनके अन्य साथियों की तलाश शुरू कर दी है।  पुलिस को ऐसे कई मामलों का खुलासा होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार बीती रात थाने पहुंचे छतरपुर, बड़ा मलहरा निवासी 18 वर्षीय मनोज कुमार अहिरवार ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि करीब 15 दिन पूर्व गणेश नामक व्यक्ति से संपर्क होने पर उसने बताया था कि जबलपुर में रेखा मैडम और देवेंद्र सोंधिया सर शादी करवाते है। इस जानकारी के साथ उसने दोनों का मोबाइल नंबर उक्त युवक को दिया था। बातचीत करने पर रेखा ने शादी के लिए लड़की देखने के लिए बुलाया था। 12 जून को वह अपनी बहन के ससुर के साथ जबलपुर आया था। यहां रेखा और देवेंद्र उसे स्कूटी से मेडिकल ले गए, वहां पर एक लड़की दिखाई और शादी पक्की करने के लिए लड़की को हथौना के रूप में 15 सौ रुपए दिलवाए और 15 जून को शादी करने के लिए 40 हजार रुपये लेकर बुलाया था। तय तिथि पर जब वह पुन: यहां आया, तो दोनों ने मिलकर उससे 40 हजार व मोबाइल ले लिए और कुछ देर में लड़की लेकर आने की बात कहकर चंपत हो गए। युवक की रिपोर्ट पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। 

दुल्हन का सामान खरीदा 
पीड़ित ने बताया कि 15 जून को वह अपनी बहन के ससुर के साथ जबलपुर आया, तो रेखा और देवेंद्र बाजार ले गए और शादी के लिए 1 हजार का सामान, साड़ी, चप्पल आदि की खरीदी करवाई। उसके बाद उससे पैसे लिए और कहा कि दस मिनट में लड़की लेकर आते हैं और कोर्ट ले जाकर शादी करवा देंगे। उसके बाद दोनों गायब हो गए। 

सीसीटीवी से खुला राज 
सूत्रों के अनुसार मामला दर्ज कर जांच करते हुए पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले, तो बंटी-बबली की पहचान रेखा यादव, उम्र 28 वर्ष एवं देवेंद्र सोंधिया, उम्र 32 वर्ष, निवासी भैरव नगर के रूप में की गई। पुलिस ने दोनों को अभिरक्षा में लेकर दुल्हन व अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

दुल्हन की तलाश जारी 
छतरपुर निवासी युवक को शादी कराने का झांसा देकर उसके साथ ठगी करने वाली महिला व उसके पुरुष साथी को हिरासत में लिया गया है। आरोपियों से पूछताछ कर दुल्हन की तलाश की जा रही है। अनिल गुप्ता, टीआई, माढ़ोताल