comScore

तेल कारोबारी के मुनीम से लूट का मास्टर माइंड गिरफ्तार, रुपए और मोबाइल बरामद

तेल कारोबारी के मुनीम से लूट का मास्टर माइंड गिरफ्तार, रुपए और मोबाइल बरामद

डिजिटल डेस्क, सतना। तेल कारोबारी के मुनीम से पौने 3 लाख की लूट के मास्टर माइंड को नयागांव पुलिस ने गिरफ्तार का लिया, जिसके कब्जे से एक मोबाइल और सैतालीस हजार रुपए बरामद किए गए हैं।इस वारदात में शामिल चार आरोपी पूर्व में ही पकड़े जा चुके हैं। उक्त जानकारी देते हुए टीआई संतोष तिवारी ने बताया कि लाल तेल कारोबारी बृजेश रावत का मुनीम कल्लू खान उर्फ इजराइल राइन पुत्र अहसान निवासी सीतापुर जिला कर्वी उत्तरप्रदेश, विगत 5 जून को तेल की बिक्री के रुपयों की उगहनी कर स्कूटी से लौट रहा था तब कामदगिरि परिक्रमा मार्ग पर सरयूधारा के पास एक बदमाश ने बाइक से स्कूटी को टक्कर मार कर गिरा दिया, फिर 8-10 बदमाशों ने मारपीट शुरू कर दी। एक बदमाश ने कट्टा अड़ाकर बैग छीन लिया, जिसमें 2 लाख 70 हजार 7 सौ रुपए और तपसी सेवा आश्रम की रसीदें थीं। लूटपाट करने के बाद बदमाश भाग निकले थे। इस वारदात की रिपोर्ट देर शाम को ही दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू की गई तो 48 घंटों के भीतर चार आरोपी पकड़ में आ गए, जिनमें पंद्रह हजार रुपए,2 बाइक व 2 मोबाइल मिल गए, लेकिन मास्टर माइंड समेत अन्य भूमिगत हो गए, जिनमें से एक बदमाश भाना पटेल को कुछ दिन पूर्व दबोच लिया गया। उसके बयान से मिले सुराग पर लूट के मास्टर माइंड अभिषेक त्रिपाठी पुत्र रामकुमार निवासी कामतन बस्ती तक पहुंचने के प्रयास शुरू कर दिए गए। 

और तब पकड़ में आया

पुलिस टीम ने मुखबिरों के जरिए सुरागरसी करने के अलावा साइबर सेल को भी सक्रिय कर दिया था। अंतत: एक माह तक चकमा देने के बाद बुधवार रात को जब लूट के मास्टर माइंड के घर आने की सूचना मिली तो नयागांव पुलिस ने छापा मारकर आरोपी को दबोच लिया। उसके कब्जे से 47 हजार 700 रुपए व एक मोबाइल बरामद किया गया।

ये रहे शामिल

आरोपी को पकड़ने वाली टीम में थाना प्रभारी के साथ एसआई केके पटेल, रूपेन्द्र राजपूत, एएसआई आरडी बंसल, आरक्षक मुन्ना सिंह, श्यामलाल, गणेश और विमलेश शामिल रहे।
 

कमेंट करें
rAWYO