पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर निकाला जुलूस।

Police arrested the accused and took out a procession.
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर निकाला जुलूस।
पेट्रोल पंप में फेंका पेट्रोल बम पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर निकाला जुलूस।

डिजिटल डेस्क, शहडोल। शहर के बीचों बीच स्थित पेट्रोल टंकी में उस समय बड़ा हादसा होने से बच गया, जब कुछ बदमाशों ने पेट्रोल पंप में जलती हुई पेट्रोल की बॉटल फेंक दी। कर्मचारियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया, यदि आग पंप को चपेट में ले लेती तो घटना का बड़ा रूप ले सकता था। क्योंकि पंप के सामने चौपाटी स्थित है, जहां पर भीड़ रही आती है। इसके अलावा पंप के इर्दगिर्द सघन आबादी तथा मार्केट स्थित है। मंगलवार की देर रात हुई इस घटना के दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, और दूसरे दिन उनका जुलूश निकाला।

पैसों को लेकर हुआ विवाद-

कोतवाली अंतर्गत चौपाटी के सामने स्थित पेट्रोल टंकी पर बाइक सवार दो युवक पहुंचे। पुलिस के अनुसार उन्होंने बाइक पर पेट्रोल डलवाया। इसके बाद पैसों को लेकर विवाद होने लगा। बाइक सवारों का कहना था, कि जितने का बोला था उससे अधिक का तेल डाल दिया, हम पैसा नहीं देंगे। पंप कर्मचारी से झगड़ा करने के बाद दोनों वहां से चले गए।

पेट्रोल पंम्प के कर्मचारी ने बुझाई आग-

तेल डलवाने के बाद बाइक सवार युवक चले गए। कुछ घंटे बाद दोनों बाइक से टंकी के पास पहुंचे और जलती हुई बॉटल पंप पर फेंक दिया। सीसीटीवी में उनकी हरकत कैद हो गई। जिसमें दिखाई दे रहा है, कि बाइक में पीछे बैठे युवक ने बॉटल में आग लगाई और कुछ फिट की दूरी से जलती बॉटल पंप पर फेंका, जिससे आग भड़क उठी। जिस पर वहां मौजूद कर्मचारी ने आग बुझाया।

सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान-

बीच शहर हुई घटना को लेकर पुलिस तुरंत हरकत में आई। पंप के नोजल मैन अतुल मिश्रा की शिकायत पर कोतवाली में धारा 285, 286, 336, 294, 506 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान की गई। दोनों आरोपी रवि सोनी निवासी पुरानी बस्ती एवं पंकज उर्फ पिंकू बर्मन निवासी अण्डर व्रिज के पास पुरानी बस्ती शहडोल को गिरफ्तार कर लिया गया। अपराधियों में खौफ पैदा करने व शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से दोनों आरोपियों का जुलूश निकाला गया। कोतवाली से पैदल ही कोर्ट तक ले जाया गया।

पेट्रोल पंप में आरोपियों का पैसों को लेकर विवाद हुआ था। किसी ज्वलनशील पदार्थ को पंप पर फेंका, जिससे उसमें आग लगी। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।


 

Created On :   14 April 2022 7:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story