दैनिक भास्कर हिंदी: पति और प्रेमिका ने की पत्नी और ढाई साल की बेटी की गला रेतकर हत्या, दोनों गिरफ्तार

February 1st, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। धारावी के शाहू नगर इलाके में 34 वर्षीय महिला और उसकी ढाई साल की बेटी की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने आरोपी पति और उसकी प्रेमिका गिरफ्तार कर लिया है। छानबीन में खुलासा हुआ है कि पहले आरोपी ने पत्नी और छोटी से बच्ची की गला काटकर हत्या की और घर से निकल गया। इसके बाद उसकी प्रेमिका दोपहर के वक्त घर में दाखिल हुई और शव को जलाने के लिए आग लगा दी। आरोपियों ने इसे आत्महत्या साबित करने के लिए मृत महिला के मोबाइल से संदेश भेजे, लेकिन जांच के दौरान उनकी पोल खुल गई। गिरफ्तार आरोपियों के नाम इलियास सैयद और आफरीनबानो सैयद है।

छानबीन में खुलासा हुआ है कि पति और आफरीनबानो के संबंधों की जानकारी इलियास की पत्नी तहसीन जेहरा को हो गई थी। इसी बात को लेकर दंपति में विवाद होते रहते थे। गुरूवार को भी विवाद हुआ तो इलियास ने तहसीन के साथ अपनी ढाई साल की बेटी आलिया की गला रेतकर हत्या कर दी और सुबह सवा नौ बजे के करीब घर बंद कर चला गया। इसके बाद आफरीनबानो बुरखा पहनकर घर में आई और उसने सबसे पहले तहसीन के मोबाइल से इलियास को एक संदेश भेजा जिसमें लिखा था कि हम हमेशा के लिए जा रहे हैं लव यू। संदेश यह साबित करने के लिए भेजा गया था जिससे लगे कि तहसीन पति के घर से जाने के बाद भी जिंदा थी और उसने आत्महत्या की है। एसएमएस भेजने के बाद आफरीनबानो ने घर में रखा मिट्टी का तेल और खाने का तेल शवों पर छिड़का और आग लगाने के बाद निकल गई।

डायमंड अपार्टमेंट में परिवार से आसपास रहने वालों ने घर से धुंआ उठता देखा तो मामले की जानकारी पुलिस और दमकल को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इलियास से पूछताछ शुरू की तो उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन इलेक्ट्रानिक सबूतों और छानबीन की मदद से पुलिस 24 घंटे के भीतर हत्या की गुत्थी सुलझाने में सफल रही। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त रवींद्र शिसवे ने बताया कि हत्या और सबूतों से छेड़छाड़ के आरोप में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...