दैनिक भास्कर हिंदी: सहकर्मी को शादी का झांसा देकर 3 साल से दैहिक शोषण करने वाला आरोपी गिरफ्तार 

July 18th, 2019

डिजिटल डेस्क,सिवनी। विवाह करने का झांसा देकर लगातार तीन साल से एक युवती का दैहिक शोषण करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । इस संबंध में बताया गया है कि नगर में जबलपुर रोड पर स्थित साईं रेसिडेंसी होटल में रिसेप्शनिस्ट का काम करने वाली 25 वर्षीय नवयुवती ने पुलिस अधीक्षक सिवनी कुमार प्रतीक से मिलकर शिकायत दी कि होटल साईं रेसिडेंसी में साथ में काम करने वाले नवयुवक निलेश सनोडिया पिता नौबत सनोडिया उम्र करीब 28 साल निवासी शनि मंदिर,  हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सिवनी ने विगत 3 साल से शादी का आश्वासन देकर शारीरिक शोषण करता रहा है । अब वह शादी के वादे से मुकर गया है ।  पुलिस अधीक्षक  सिवनी  कुमार प्रतीक के निर्देशन में टीआई कोतवाली अरविंद जैन ने उक्त नवयुवती की रिपोर्ट पर धारा 376 ,376 (2 ) (हृ) भारतीय दंड विधान का मामला कायम कर आरोपी नीलेश सनोडिया निवासी शनि मंदिर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सिवनी को गिरफ्तार कर लिया है । 

हर बार टाल देता था मामला 

युवती ने आरोप लगाया है कि आरोपी युवक से जब भी वह शादी की बात करती थी तो वह कोई न कोई बहाना बनाकर टाल जाता था । इस बार भी जब उसने ऐंसा ही किया तो उसने युवक से दो टूक की तो वह शादी की बात से साफ मुकर गया । इस युवक द्वारा धोका दिए जाने पर उसने पुलिस में मामला दर्ज कर दिया ।

पूर्व पति से अलग हो चुकी है 

पीड़ित युवती ने महिला उपनिरीक्षक ममता  परस्ते को  पूछताछ में बताया कि  उसका विवाह सन 2015 में छिंदवाड़ा  में हुआ था जो  1 वर्ष के भीतर ही पति -पत्नी एक दूसरे से अलग रहने लगे । इस दौरान नव युवती अपने जीवन यापन के लिए होटल साईं रेसिडेंसी में रिसेप्शनिस्ट का काम करने लगी ,जहां काम करने वाले नीलेश सनोडिया ने शादी का आश्वासन देकर विगत 3 सालों से शारीरिक शोषण करता रहा है और शादी करके घर में रखने से भी इंकार कर दिया। पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपी निलेश सनोडिया को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया जिसे माननीय न्यायालय द्वारा जेल भेज दिया गया है।