दैनिक भास्कर हिंदी: सुपारी तस्करी का पर्दाफाश, कर्नाटक भेजी जा रही 45 लाख की सुपारी जब्त

January 22nd, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर-जबलपुर महामार्ग स्थित पांजरा टाेल नाका पर  पुलिस ने छापा मारा। लाखों रुपए की खराब दर्जे की सुपारी पकड़ी गई है। कार्रवाई से गुटखा निर्माण के लिए नागपुर से कर्नाटक में सुपारी की तस्करी किए जाने का खुलासा हुआ है। देर रात बेलतरोड़ी थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी चालक और क्लीनर को गिरफ्तार किया गया है। ट्रांसपोर्टर और सुपारी मालिक के खिलाफ भी पुलिस ने शिकंजा कसने के संकेत दिए हैं।

गोदाम से निकलते ही पुलिस ने ट्रक को पकड़ा  
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंजूनाथ रोड लाइन ट्रांसपोर्ट कंपनी का ट्रक एमएच 49 एटी 3582 रविवार की रात करीब 9 बजे भंडारा रोड स्थित महालगांव कापसी गुरु ट्रेडर्स नामक दुकान से 29 टन घटिया दर्जे की सुपारी लेकर कर्नाटक के लिए रवाना होने की जानकारी जोन क्रमांक चार के उपायुक्त नीलेश भरणे को मिली थी। उन्होंने बेलतरोड़ी और अपने विशेष दस्ते को नागपुर-जबलपुर मार्ग स्थित पांजरा टोल नाका पर जाल बिछाने का निर्देश दिया था। सादे लिबास में पुलिस ने परिसर को घेर लिया। बरामद नंबर का ट्रक दिखते ही पुलिस ने छापा मारा। चालक शरनअप्पा उरय्या कोली (26) और क्लीनर सिंद्धु रेवप्पा कोली (21) दोनों कर्नाटक के शिर्शी निवासी को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि गुटखा निर्माण के लिए यह सुपारी नागपुर से कर्नाटक भेजी जा रही थी। आरोपियों ने ट्रांसपोर्ट कंपनी मंजूनाथ रोड लाइंस और सुपारी मालिक गुरु ट्रेडर्स का नाम भी उगल दिया है। प्रकरण की गंभीरता से पुलिस इन दोनों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने वाली है। इस बीच 45 लाख 46 हजार 240 रुपए का माल जब्त किया गया है। प्रकरण में और भी गंभीर खुलासे होने की संभावना है। गौरतलब हो कि विगत दिनों सुपारी की अंतरराष्ट्रीय स्मगलिंग का भी पर्दाफाश हुआ था तब भी यह बात सामने आई थी कि नागपुर से सड़ी और खराब सुपारी की देश के कई हिस्सों में तस्करी होती है।
 

खबरें और भी हैं...