दैनिक भास्कर हिंदी: मकान से मिला 84 क्विंटल सरकारी राशन

June 1st, 2018

डिजिटल डेस्क,कामठी/कन्हान। राष्ट्रीय महामार्ग स्थित नया पुलिस थाना अंतर्गत घोरपड रोड, येरखेड़ा के एक निजी मकान में पुलिस ने छापा मार कर 84 क्विंटल सरकारी गेहूं और चावल जब्त किया है। ट्रक और माल सहित पुलिस ने कुल 6 लाख 18 हजार 500 रुपए का माल जब्त किया है।

पहले भी पकड़ाया था राशन
कुछ दिन पहले भी कामठी के एक प्रतिष्ठित व्यवसायी के गोदाम पर पुलिस ने छापा मार कर बड़े पैमाने पर सरकारी अनाज की खेप पकड़ी थी, मामले की कार्रवाई अभी भी जारी है। ऐसे में बुधवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर कामठी पुलिस और तहसील कार्यालय ने संयुक्त रूप से घोरपड़ येरखेड़ा स्थित रवींद्र कोटाल नामक व्यक्ति के घर पर छापा मार कर बोरों में भरा हुआ सरकारी अनाज जब्त किया।

लाबाजारी का संदेह
पुलिस को संदेह है कि तहसील में बड़े पैमाने में सरकारी अनाज की कालाबाजारी की जा रही है और इसमें शहर के प्रतिष्ठित लोग शामिल हैं। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर रवींद्र कोटाल ने बताया कि उसने यह मकान पिछले कई दिनों से राजू मनिराम महाजन को किराए पर दिया है, हो सकता है कि यह माल उसी ने रखा होगा, लेकिन पुलिस को घर मालिक और किराएदार दोनों की भूमिका पर संदेह है।

किसी की गिरफ्तारी नहीं
छापे के दौरान पुलिस ने 29 क्विंटल गेहूं कीमत 43 हजार 500 रुपए और चावल 55 क्विंटल कीमत 75 हजार रुपए तथा इस सरकारी माल को लाने ले जाने के लिए मकान के बाहर टाटा 407 मिनी ट्रक (क्रमांक एमएच-31, सीबी-8881) भी घटनास्थल से जब्त किया है। ट्रक की कीमत करीब 5 लाख रुपए बताई जा रही है। कुल 6 लाख 18 हजार 500 रुपए का माल पुलिस ने जब्त किया है। खबर लिखे जाने तक इस मामले में पुलिस जांच जारी थी और किसी कि भी गिरफ्तारी नहीं हुई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मामला तहसीलदार को सौंपा गया है, ताकि स्पष्ट हो सके कि यह अनाज कहां से आया और किसका है। इसके बाद ही संबंधित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।