दैनिक भास्कर हिंदी:  पुलिस कर्मी से की मारपीट कर दी वर्दी उतरवाने की धमकी -वाहन चैकिंग के दौरान बवाल,

October 25th, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर। मझौली थाना क्षेत्र स्थित ग्राम खैरा मुख्य मार्ग पर वाहन चैकिंग अभियान के दौरान एक बाइक सवार का चालान काटे जाने को लेकर जमकर बवाल मच गया। पुलिस कार्रवाई का विरोध करते हुए बाइक चालक ने पहले तो पुलिस स्टाफ की वर्दी उतरवाने की धमकी दी और फिर एक सिपाही से झूमा-झपटी करते हुए मारपीट कर दी। इस मामले को लेकर पुलिस ने बाइक जब्त कर आरोपी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुँचाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 
बिना हेलमेट था वाहन चालक
 सूत्रों के अनुसार थाने में पदस्थ एएसआई फूल सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह अपने हमराह स्टाफ आरक्षक हेम सिंह, अमित पटेल, सुमित सिंह, रामानंद तिवारी के साथ ग्राम खैरा मेन रोड में वाहन चैकिंग कर रहा था। उसी दौरान बाइक क्रमांक  एमपी 20 एनजे 7836 के चालक का बिना हैलमेट के वाहन चलाते पाये जाने पर 250 रुपये का चालान काटा गया। इसी बीच ग्राम रानीताल की ओर एक बाइक चालक आया वह बिना हैलमेट के वाहन चला रहा था। उसे चालान भरने कहा गया तो उसने कहा कि कोर्ट में निपट लूँगा। उसने अपना नाम प्रकाश सिंह राजपूत उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम कुसली बताया था।  गाड़ी के कागजात के सम्बंध में जाँच करने पर वाहन का इंश्योरेंस नहीं होना पाया जाने पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान बनाया गया, इसी बात को लेकर प्रकाश सिंह गाली-गलौज करते हुये मोटर साइकिल स्टार्ट कर जाने लगा जिसे गाली-गलौज करने से मना किया गया तो वह मोटर साइकिल से उतरकर आरक्षक रामानंद तिवारी की कालर पकड़कर झूमा-झपटी करने लगा, उसने  समझाने का प्रयास किया तो  वर्दी उतरवा दूँगा की धमकी देने लगा  जिसे स्टाफ की मदद से पकड़कर उसकी बाइक क्रमांक एमपी 20 एनएफ 3449 को जब्त किया गया। रिपोर्ट पर धारा 353, 332, 294, 506, 186, भादंवि 129/177, 146(1)/196 मोटर व्हीकल के तहत मामला दर्ज किया गया है। 
दबाव बनाने की कोशिश 
सूत्रों के अनुसार कार्रवाई के दौरान बाइक चालक ने दबाव बनाने के लिए किसी भाजपा नेता को फोन लगाया और खुद को उस नेता का रिश्तेदार होने की धौंस जमा रहा था, लेकिन जब मामला बिगड़ गया तो पुलिस ने उसकी बाइक जब्त की और थाने पहुँचकर घटना से अधिकारियों को अवगत कराते हुए मामला दर्ज करवाया। 
शासकीय कार्य में बाधा 
वाहन चैकिंग अभियान के दौरान शासकीय कार्य में बाधा पहुँचाने व सिपाही से अभद्रता किए जाने की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जाँच में लिया गया है। 
-समीर खान, टीआई 
 

खबरें और भी हैं...