एएसपी ने कटवाई सट्टा-पट्टी फिर पुलिस ने मारी रेड- परासिया में चल रहा था कारोबार

Police raid on speculators bases in Chhindwara, 6 accused arrested
एएसपी ने कटवाई सट्टा-पट्टी फिर पुलिस ने मारी रेड- परासिया में चल रहा था कारोबार
एएसपी ने कटवाई सट्टा-पट्टी फिर पुलिस ने मारी रेड- परासिया में चल रहा था कारोबार

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। परासिया के भीमसेन घाटी के समीप किराए का मकान लेकर सटोरिए सट्टे का अवैध कारोबार चला रहे थे। शिकायत पर शुक्रवार को एएसपी नीरज सोनी ने अपने रीडर आरक्षक महेश सोनी को सट्टा पट्टी लेकर सटोरियों के ठिकाने पर पहुंचाया। सादे कपड़ों में सट्टा लिखाने पहुंचे आरक्षक ने 55 रुपए के आंकड़े भी कटवाए। जिसकी सटोरियों ने बकायदा पर्ची भी काटकर दी। सट्टा पट्टी लिखाने के बाद आरक्षक का पाइंट मिलते ही एसपी की स्पेशल टीम ने उक्त ठिकाने पर रेट कर दी।

मौके पर छह सटोरियों को 10 हजार 950 रुपए नकदी और सट्टा पट्टी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों में डोंगर चिखली वार्ड नंबर एक का रामेश्वर पिता गोकल सावरे, परासिया वार्ड नंबर दो निवासी अभिषेक पिता हर्षनारायण दुबे, जावेद पिता ताज खान, बीजी साइडिंग निवासी कृष्णा पिता लखनलाल बागदौने, न्यूटन नंबर 11 निवासी शहराब पिता शमशेर  खान, वार्ड नंबर दो निवासी यासीन पिता दलीप खान शामिल है। 

परासिया की टीम को नहीं थी जानकारी 
एसपी के निर्देश में गठित टीम को सटोरियों के खिलाफ कार्रवाई की जवाबदारी सौंपी गई थी। इस टीम में चांदामेटा टीआई भूपेन्द्र गुलबाके समेत अन्य स्टाफ मौजूद था। बताया जा रहा है कि परासिया पुलिस को इस कार्रवाई की सूचना ही नहीं थी। जब टीम आरोपियों की गिरफ्तारी कर थाना पहुंची तब परासिया पुलिस को जानकारी मिली। 

लम्बे समय से चल रहा था कारोबार 
एएसपी नीरज सोनी ने बताया कि सटोरी किराए का मकान लेकर लम्बे समय से यहां बेखौफ सट्टे का कारोबार कर रहे थे। रीडर ने सट्टा पट्टी कटवाकर पाइंट दिया। पाइंट मिलते ही टीम ने घेराबंदी कर छह लोगों को मौके से गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ कर सरगना की तलाश की जा रही है। 

महिला आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार  
झोपड़ी में आगजनी के आरोप में फरार चल रही महिला को गिरफ्तार कर माहुलझिर पुलिस छिंदवाड़ा न्यायालय ला रही थी। तामिया में महिला बाथरूम का बहाना कर बस से उतरी और पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गई। काफी देर तक जब महिला वापस नहीं लौटी, तब पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। महिला के न मिलने पर आरक्षक ने तामिया थाना में शिकायत दर्ज कराई है।

Created On :   28 April 2018 7:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story