दो प्रतिष्ठानों पर पुलिस का छापा,नकली दूध पाउडर सहित सामग्री बरामद

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दो प्रतिष्ठानों पर पुलिस का छापा,नकली दूध पाउडर सहित सामग्री बरामद

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  तहसील पुलिस ने दो प्रतिष्ठानों पर छापा मारा। नामी कंपनी के नाम से नकली दूध पाउडर बेचने का खुलासा हुआ है। कॉपी राइट एक्ट के तहत दोनों व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।  आजमशहा चौक में प्रकाश अग्रवाल नामक व्यक्ति की एजेंसी है,जबकि जागनाथ बुधवारी में आर्या इटरप्राइजेस नाम से मनोज कुटेमाटे की दुकान है।

पुलिस को शिकायत मिली थी कि, यह दोनों व्यापारी अपने कारोबार की आड़ में नकली दूध पाउडर बनाते है और नामी नोवा कंपनी का लेबल लगाकर बेचते हैं। गत कुछ दिनों से नोवा कंपनी की टीम इन व्यापारियों की गतिविधियों पर नजर रखे हुई थी।  इसके लिए कंपनी की टीम नागपुर में आई थी। नकली माल बेचने की पुष्टि होने से पुलिस आयुक्त डॉ.भूषणकुमार उपाध्याय से इसकी शिकायत की थी। जिससे   पुलिस ने प्रकाश और मनोज के प्रतिष्ठानों पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान नकली दूध पाउडर और उसे बनाने की सामग्री मशीन,लेबल, सील सहित साढ़े चार लाख रुपए का माल जब्त किया गया है। 

स्वास्थ्य से खिलवाड़ 
खोवा, गुलाब जामुन, रसगुल्ला आदि खाद्य सामग्री में इस नकली दूध पाउडर का इस्तामल होता था। इससे लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा था। 

लॉटरी की आड़ में चल रहा था सट्टा पट्टी का अड्डा 
सामाजिक सुरक्षा विभाग की छापामार कार्रवाई से लॉटरी सेंटर की आड़ में सट्टा-पट्टी चलने का खुलासा हुआ है। एमआईडीसी थाने में प्रकरण दर्ज कर चार आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी ओमप्रकाश तुलसीदास जयकल्यानी (45), मनोज गुरुबक्क्ष तनवानी (42), दोनों खामला सिंधी कालोनी, संजय दिवाकर भटकर (43), बिनाकी ले-आउट और संजय हरि डोंगरे (40), अशोक चौक निवासी हैं। सामाजिक सुरक्षा विभाग को गुप्त जानकारी मिली कि, एमआईड़ीसी थाना क्षेत्र के बंसी नगर स्थित गोल्डन ऑनलाइन लॉटरी सेंटर की आड़ में आरोपी सट्टा पट्टी पर खायवाली करते हैं। सूचना पर गुरुवार को पुलिस ने छापा मारा और सट्टा लगाते हुए आरोपियों को रंगेहाथ दबोच लिया। नकद 13 हजार रुपए सहित सट्टा सामग्री जब्त की गई है। जांच जारी है। 

Created On :   18 Jan 2020 9:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story