comScore

ट्रैफिक सिग्नल जंप करने वालों की खैर नहीं , सादे वेश में ट्रैफिक पुलिस कर रही कार्रवाई

ट्रैफिक सिग्नल जंप करने वालों की खैर नहीं , सादे वेश में ट्रैफिक पुलिस कर रही कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में ट्रैफिक सिग्नलों को जंप करने वाले वाहन चालकों  की अब खैर नहीं है। क्योंकि पुलिस विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके लिए यातायात पुलिस विभाग ने ट्रैफिक क्रैक टीम तैयार किया है। यह टीम सादे वेश में सिग्नलों को जंप करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई करता है। मंगलवार को इस टीम ने शहर के कई स्थानों पर 162 वाहन चालकों पर कार्रवाई की। शहर यातायात पुलिस विभाग की ओर से ट्रैफिक क्रैक टीम तैयार की गई है। यह टीम सिगनल जंप करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

ट्रैफिक क्रैक टीम की स्थापना

शहर पुलिस आयुक्त डाॅ. भूषणकुमार उपाध्याय व  सहपुलिस आयुक्त रवींद्र कदम के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त  गजानन राजमाने ने सभी यातायात परिमंडल में ट्रैफिक क्रैक टीम की स्थापना की है। शहर के किसी भी चौक में लगा सिगनल कुछ ही सेकंड का होता है। नागरिकों को संयम बरतते हुए वहां पर रुकना चाहिए लेकिन नागरिक सिग्नल जंपिंग करते हैं, जिसके कारण कई हादसे हुए। ऐसे हादसे में कुछ लोगों की मौत हो गई और कुछ गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। कई अपंग हो गए। मंगलवार को यातायात पुलिस ने शहर के चौराहों पर सिग्नल जंप करने वाले वाहन चालकों पर सादे वेश में खड़े रहकर कार्रवाई की। इस अभियान के लिए शहर के सभी जोन अधिकारियों को सिग्नल जंपिंग का प्रमाण शून्य करने के उद्देश्य से उक्त टीम का गठन सभी यातायात जोन में किया गया है।

शहर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। स्मार्टसिटी के इन सीसीटीवी कैमरे से जंपिंग करने वाले वाहनों के  नंबर के आधार पर उनका पता निकाला जाएगा। ऐसे वाहन चालकाें के घर का पता निकालकर पुलिस उनके घर पर जाकर कार्रवाई करेगी। इतना ही नहीं, खुद की जान और दूसरों की जान जोखिम में डालकर सिग्नल जंप करने वाले वाहन चालकों का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। यातायात पुलिस विभाग ने नागरिकों से आह्वान किया है कि वह सिग्नल को जंप न करें। सिग्नल जंप करने वाले वाहन चालकों पर अवश्य कार्रवाई की जाएगी।

कमेंट करें
bH1qk