खुराना को छिंदवाड़ा लेकर गई पुलिस नागपुर लौटी

Police took Khurana to Chhindwara and returned to Nagpur
खुराना को छिंदवाड़ा लेकर गई पुलिस नागपुर लौटी
नागपुर खुराना को छिंदवाड़ा लेकर गई पुलिस नागपुर लौटी

डिजिटल डेस्क, नागपुर. .नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले महाठग राकेश खुराना को न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया गया है। इस आरोपी से ग्रामीण क्राइम ब्रांच पुलिस की आर्थिक विंग की टीम ने जांच के दौरान कार, सोना और 45 हजार रुपए नकद सहित करीब 12 लाख रुपए का माल जब्त किया है। आर्थिक विंग के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेंद्र निकम के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी शांताराम मुधमाली व सहयोगियों ने कार्रवाई की प्रक्रिया पूरी की। पुलिस के अनुसार गत दिनों जांच टीम के हाथ 96 उम्मीदवारों के नामों की नई फर्जी सूची लगी थी। इस सिलसिले में जांच टीम आरोपी राकेश खुराना को छिंदवाड़ा ले गई थी। पूछताछ में खुराना ने पुलिस को बताया था कि, यह फर्जी सूची छिंदवाड़ा में मालवीय नामक व्यक्ति बनाकर देता था। मालवीय उसे यह सूची छिंदवाड़ा चौक के पास एक पेट्रोल पंप के पास लाकर देता था। इसके बदले में वह अपना मेहनताना लेकर चला जाता था। पुलिस आरोपी खुराना के इस बयान की जांच-पड़ताल करने उसे छिंदवाड़ा ले गई थी। खुराना पुलिस की जांच टीम को वहां ले गया जहां पर उसे मालवीय सूची लाकर देता था। 

नागपुर में निकालता था कलर प्रिंट

राकेश खुराना ने पुलिस को बताया कि, वह छिंदवाड़ा से फर्जी सूची लाकर नागपुर में एक जेरॉक्स सेंटर में कलर प्रिंट निकलवाता था। उसके बाद वह उम्मीदवारों को भेजकर उनसे बाकी पैसे की मांग करता था। खुराना के इस काले कारनामे के बारे में खुलासा तब हुआ जब अमित कोवे नामक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली और मामला धंतोली थाने में दर्ज हुआ था। 

राजेंद्र तिवारी ने खोल रखा था मैरिज ब्यूरो

राकेश खुराना के साथी राजेंद्र तिवारी को अजनी पुलिस नहीं तलाश कर पा रही है।  राजेंद्र तिवारी ने मेडिकल चौक के पास मैरिज ब्यूरो चलाता था। फरार आरोपी राजेंद्र की तलाश पुलिस उसके परिजनों को मिलने वाली पेंशन के दस्तावेजों के आधार पर कर सकती है। इस आरोपी ने भगवान नगर के एक युवक को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की। इसके बारे में कहा जाता है कि, इसने कोलकाता में रेलवे में भर्ती कराने के नाम पर कार्यालय खोल रखा था। यह महीने भर की विमान की टिकटें बुक करा लिया करता था। इसके लिए धंतोली का एक एजेंट काम करता था, जो किसी टिकट बुकिंग कंपनी में कार्यरत था।  कुछ समय बाद इस एजेंट को राजेंद्र ने खुद का टिकिट बुकिंग कार्यालय शुरू कर दिया। इसके बाद यह खुद की टिकट अपने कार्यालय से बुक कराता था। यह आलीशान होटलों में जाने का शौकीन था और वहां के वेटर इसके आने के इंतजार में रहते थे, क्योंकि वेटरों को अच्छी खासी टिप देता था। इसके पकड़े जाने पर राकेश खुराना की तरह कई कारनामे सामने आ जाएंगे। 

 

Created On :   22 Jan 2023 2:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story