गृहमंत्री बोले - सोशल मीडिया पर जरा बचकर करें कमेंट्स, पड़ेंगे भारी

Police will now deal hardly against those posted inflammatory content on social media
गृहमंत्री बोले - सोशल मीडिया पर जरा बचकर करें कमेंट्स, पड़ेंगे भारी
गृहमंत्री बोले - सोशल मीडिया पर जरा बचकर करें कमेंट्स, पड़ेंगे भारी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि सोशल मीडिया पर अनाप-शनाप कमेंट्स व भड़काउ सामग्री डालने वालों के खिलाफ अब पुलिस सख्ती से निपटेगी। ऐसे लोगों के मोबाइल पर पुलिस नोटिस तुरंत नोटिस भेजेगी। फिर भी सुधार नहीं आया तो  गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। शनिवार को सिविल लाइंस स्थित पुलिस जिमखाना में पत्रकारों के साथ चर्चा में उन्होंने कहा कि इन दिनों सबसे ज्यादा संवेदनशील विषय है साइबर अपराध। ऐसे मामले में पुलिस को प्रिवेंटिव एक्शन लेने का आदेश दिया गया है। जिम्मेदारी निभाने के लिए मीडिया से भी सहयोग की अपील की। 

मंत्रीजी की कुछ खास बातें  

शहर में एटीएस (एंटी टेरिस्ट स्क्वाड) के रिक्त पदों को जल्द भरा जाएगा। कई उपायुक्त के पद रिक्त हैं,  उन्हें भी भरा जाएगा। 
कोई भी हिस्ट्रीशीटर बाहर नहीं रहेगा। मंगेश कड़व, साहिल सैयद, प्रीति दास और तपन जायसवाल जैसे सफेदपोश अपराधी सलाखों के पीछे हैं। 
महापौर संदीप जोशी पर हुई फायरिंग पर भी उन्होंने व्यंग्यात्मक ढंग से घटना पर ही सवाल खड़ा कर दिया। कहा कि हमला हुआ था क्या?
सुशांतसिंह राजपूत की मौत को लेकर उठ रहे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में अंतिम सुनवाई है। सुप्रीम कोर्ट का जो भी निर्णय आएगा। वह हमें मंजूर है।  राज्य की पुलिस सुशांत के मामले में सक्षम है।

खुलेगा एसआरपीएफ महिला बटालियन प्रशिक्षण केंद्र

देशमुख ने कहा कि एसआरपीएफ की महिला बटालियन के लिए नागपुर जिले में प्रशिक्षण केंद्र खोलने का उनका सपना है। नागपुर जिले में खुलनेवाले इस प्रशिक्षण केंद्र में 1400 महिलाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके लिए नरखेड व काटोल में 100 एकड़ जगह की तलाश हो रही है। यह प्रशिक्षण केंद्र करीब 90 करोड़ की लागत से तैयार किया जानेवाला है। देवेंद्र फडणवीस पर कटाक्ष करते हुए कहा- पहले के मुख्यमंत्री के पास गृह विभाग भी था, इसलिए उन्हें इस विभाग के लिए पूरा समय नहीं मिल पाता था। हमारे पास तो एक ही विभाग है, लेकिन गृहमंत्रालय संभालना काफी मुश्किल है।

 

Created On :   9 Aug 2020 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story