सांसद डेलकर के सुसाईड नोट की सत्यता जानने विशेषज्ञ की मदद लेगी पुलिस

Police will seek the help of expert to know the truth of MP Delkars suicide note
सांसद डेलकर के सुसाईड नोट की सत्यता जानने विशेषज्ञ की मदद लेगी पुलिस
सांसद डेलकर के सुसाईड नोट की सत्यता जानने विशेषज्ञ की मदद लेगी पुलिस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सांसद मोहन डेलकर के गुजराती में लिखे गए 15 पेज के सुसाइड नोट को समझने के लिए मुंबई पुलिस ने सिलवासा से एक विशेषज्ञ को बुलाया है। सुसाइड नोट का ट्रांसलेशन भी कराया जा रहा है। सुसाइड नोट में कई जगह अन्याय, बेइज्जती और भेदभाव की ओर इशारा किया गया है। पुलिस इस बात की भी जांच करा रही है कि सुसाइड नोट डेलकर ने ही लिखा है या नहीं, इसके लिए हैंड राइटिंग विशेषज्ञ का सहारा लिया जाएगा। यह सुसाइड नोट डेलकर के आधिकारिक लेटर पैड पर लिखा गया है लेकिन यह किसी को संबोधित कर नहीं लिखा गया है।

वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह साफ हो गया है कि दादरा और नगर हवेली के सांसद डेलकर की मौत फांसी लगने के बाद दम घुटने से हुई है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद यह साफ तौर पर आत्महत्या का मामला लग रहा है और कुछ भी संदिग्ध नहीं है। फिर भी फारेंसिक विशेषज्ञों की मदद से सभी तरह के सबूत जुटाए जा रहे हैं। आत्महत्या की वजह क्या है पुलिस अभी इस बात को लेकर किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। 

डेलकर ने दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव इलाके में स्थित एक होटल में आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने अब तक इस मामले में किसी का बयान दर्ज नहीं किया है लेकिन जल्द ही डेलकर के परिवार वालों, उनके ड्राइवर और अंगरक्षकों के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू होगी। अब तक की जांच में पता चला है कि डेलकर मुंबई हाईकोर्ट में अपने किसी काम से आए थे। मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने कहा कि अभी इस मामले से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। फिलहाल एडीआर दर्ज किया गया है। अगर इस बात के सबूत मिले कि किसी के उकसाने पर आत्महत्या हुई है तो आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाएगा। परिवार वाले डेलकर का शव अंतिम संस्कार के लिए सिलवासा ले गए हैं। 

भाजपा की भूमिका की हो जांच-कांग्रेस

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा है कि वे इस मामले में गृहमंत्री अनिल देशमुख से संपर्क कर भाजपा की भूमिका की जांच की मांग करेंगे। सावंत ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि जल्द ही मैं इस मामले में राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख से फोन पर बात करूंगा और डेलकर की मौत में भाजपा की भूमिका की जांच की मांग करूंगा।  
 

Created On :   23 Feb 2021 4:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story