अग्निपथ के विरोध में वाशिम में निकले मोर्चे पर पुलिस का सौम्य लाठीचार्ज

Polices gentle lathi charge on the front in Washim against Agneepath
अग्निपथ के विरोध में वाशिम में निकले मोर्चे पर पुलिस का सौम्य लाठीचार्ज
कड़ाई अग्निपथ के विरोध में वाशिम में निकले मोर्चे पर पुलिस का सौम्य लाठीचार्ज

डिजिटल डेस्क, वाशिम। केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार 20 जून को वाशिम में संभाजी ब्रिगेड व स्वाभिमानी किसान संगठन की पहल से आक्रोश मोर्चा निकाला गया । सैकड़ों विद्यार्थियों के समावेशवाला यह मोर्चा सुबह 11 बजे जिला क्रीड़ा संकूल मैदान से निकलकर जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचा । यहां पर ज़ोरदार नारेबाज़ी करते हुए मोर्चे में शामिल लोगों के आक्रामक होने से भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को सौम्य लाठीचार्ज करना पड़ा । केंद्र की मोदी सरकार ने अग्निपथ योजना घोषित की है लेकिन यह योजना बेरोज़गारों के साथ धाेखाधड़ी करनेवाली होने के साथही देश की भावी पीढ़ी का जीवन बर्बाद करनेवाली होने का आरोप लगाते हुए संभाजी ब्रिगेड व स्वाभिमानी किसान संगठन की पहल से इस योजना के विरोध में सोमवार को आक्रोश मोर्चा आयोजित किया गया । मोर्चे को कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने भी समर्थन देते हुए मोर्चे में शामिल हुए । सुबह 11 बजे स्थानीय जिला क्रीड़ा संकूल से शांतिपूर्ण ढंग से शुरु हुए इस मोर्चे में सैकड़ों युवा शामिल हुए । सिविल लाइन, अकोला नाका, आर्य महाविद्यालय मार्ग से होते हुए मोर्चा जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचा । यहां पर मोर्चे में शामिल लोगों की ओर से 5 व्यक्तियों के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्र द्वारा अग्निपथ योजना तत्काल वापस लेकर पूर्व की भांति सेना में भरती लेने, अन्य विभागाें की रिक्त जगह तत्काल भरने समेत अन्य मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपते समय जिलाधिकारी से अपनी बात सुनने के लिए प्रत्यक्ष भेंट करने की मांग को लेकर नारेबाज़ी करते हुए मोर्चे में शामिल लोगों ने आक्रामक रुख अपनाया । इस कारण परिस्थिति कहीं नियंत्रण से बाहर न चली जाए, इस हेतु भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज शुरु किया । पुलिस के लाठीचार्ज शुरु करते ही भगदड़ मच गई । पुलिस ने आक्रामक आंदोलनकारी युवाओं और मोर्चा आयोजकाें को हिरासत में लेकर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की और बाद में छोड़ दिया । 

कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस ने दिया समर्थन
केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में आक्रोश मोर्चे का आयोजन किया गया था । इस मोर्चे को कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस द्वारा समर्थन दिए जाने से युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष वैभव सरनाईक व महिला राष्ट्रवादी की जिलाध्यक्षा शुभदा नायक समेत पार्टी के कार्यकर्ता भी मोर्चे में शामिल हुए ।

पदाधिकारियों ने दी चेतावनी, की कार्रवाई

रफीक शेख, थानेदार, वाशिम शहर पुलिस स्टेशन के मुताबिक संभाजी ब्रिगेड व स्वाभिमानी किसान संगठन की पहल से अग्निपथ योजना के विरोध में विद्यार्थियो के मोर्चे का आयोजन किया गया था । यह मोर्चा जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में शांति के साथ पहुंचा लेकिन मोर्चे में शामिल कुछ पदाधिकारियों ने चेतावनी देकर कानून व्यवस्था का प्रश्न निर्माण करने का प्रयास किया । इन पदाधिकारियों को हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई की गई ।

Created On :   21 Jun 2022 7:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story