comScore

मंत्री संजय राठोड पर गरमाई राजनीति, दरेकर ने कहा - सीएम को दिया इस्तीफा राज्यपाल को भेजें

मंत्री संजय राठोड पर गरमाई राजनीति, दरेकर ने कहा - सीएम को दिया इस्तीफा राज्यपाल को भेजें

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुणे के पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में घिरे प्रदेश के वन मंत्री संजय राठोड के इस्तीफा देने को लेकर भाजपा के नेताओं के अलग-अलग दावे सामने आए हैं। विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने राठोड के इस्तीफे का दावा किया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा बुलाई पार्टी नेताओं की बैठक से भी राठोड नदारत रहे। मंगलवार को दरेकर ने ट्वीट कर कहा कि राठोड की ओर मातोश्री में भेजे गए इस्तीफे को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को सौंपे। दरेकर ने कहा कि राठोड इस्तीफे के बाद इस मामले की निष्पक्ष के रूप से जांच होनी चाहिए। हालांकि बाद में नांदेड़ में दरेकर ने कहा कि राठोड के अधिकृत रूप से इस्तीफा देने की जानकारी मुझे नहीं है फिर भी उन्होंने यदि इस्तीफा दिया होगा तो हम उसका स्वागत करेंगे। दरेकर ने भले ही राठोड के इस्तीफे का दावा किया है लेकिन भाजपा के दूसरे नेताओं की अलग राय सामने आई है। भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने कहा कि राठोड के इस्तीफा देने की बात केवल हवा है। मेरा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से सवाल है कि राठोड के इस्तीफे का इंतजार क्यों कर रहे हैं? मुख्यमंत्री को राज्य मंत्रिमंडल से राठोड को तत्काल बर्खास्त करना चाहिए। अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए। पूजा मामले की एसआईडी से जांच कराई जानी चाहिए। 

महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को बचाने की कोशिश 

वहीं भाजपा सांसद नारायण राणे ने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को ताकत दे रही है। राणे ने कहा कि यवतमाल में राठोड के समर्थन में मोर्चे की अनुमति सरकार देती है लेकिन छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती मनाने के लिए पाबंदी लगाई जाती है। 

राठोड के बारे में सीएम लेंगे फैसलाः राऊत

इसके जवाब में शिवसेना सांसद संजय राऊत ने राठोड का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष आंखमूंद कर हवा में गोलीबारी न करे। राऊत ने कहा कि राठोड के बारे में मुख्यमंत्री फैसला लेंगे। मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। राज्य के पुलिस महानिदेशक हेमंत नगराले मंगलवार को पुणे गए हैं। मामले की उच्च स्तर पर जांच शुरू है। इस मामले में कुछ छिपाने का सवाल ही नहीं उठता है। महाराष्ट्र में कानून का राज है। उन्होंने कहा कि राठोड के इस्तीफे की बात सही नहीं है। 

जेल भेजे जाएं राठोडः सोमैया 

भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने कहा कि राठोड को तत्काल जेल में भेजना चाहिए। ठाकरे सरकार ने अभ तक राठोड को गिरफ्तार क्यों नहीं किया? सोमैया ने कहा कि ऐसा नाटक शुरू हो गया है कि राठोड इस्तीफा देंगे। राज्य में ठाकरे सरकार है या माफिया की टोली है। 

महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट

राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है। महिला आयोग ने पुणे पुलिस से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। पुणे पुलिस की ओर से रिपोर्ट जल्द भेजे जाने की संभावना है। 
 

कमेंट करें
BFu9o