पोर्न फिल्म मामला :  हाईकोर्ट ने पूछा-अभिनेत्री गहना की पुलिस हिरासत क्यों

August 27th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने पुलिस से पूछा है कि उसे अश्लील फिल्म बनाने से जुड़े मामले में अभिनेत्री गहना वशिष्ठ की हिरासत क्यों चाहिए। जबकि अभिनेत्री इससे पहले इस तरह के मामले में पहले ही पुलिस हिरासत में रह चुकी है। हाईकोर्ट में गहना की ओर से दायर की गई अग्रिम जमानत आवेदन पर सुनवाई चल रही है। अश्लील फिल्म से जुड़े मामले को लेकर वशिष्ठ के खिलाफ तीन एफआईआर दर्ज है। तीसरे मामले में गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए गहना ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया है। अश्लील फिल्म बनाने के मामले को लेकर पुलिस ने कारोबारी राज कुंद्रा को भी गिरफ्तार किया है। कुंद्रा फिलहाल जेल में हैं। 

न्यायमूर्ति एस.के. शिंदे के सामने गहना के जमानत आवेदन पर सुनवाई हुई। गहना की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता अभिषेक येंदे ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए पुलिस को जो भी सामग्री की जरुरत है, उसे वह जब्त कर चुकी है। इससे पहले जब पुलिस ने मेरी मुवक्किल को गिरफ्तार किया था तो वह चार माह तक हिरासत में थी। ऐसे में एक ही तरह के मामले में फिर से मेरी मुवक्किल को गिरफ्तार कर हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरुरत नहीं है। फिलहाल मेरी मुवक्किल जमानत पर है। लेकिन पुलिस ने अब फिर मेरी मुवक्किल के खिलाफ तीसरा नया मामला दर्ज किया है। 

इन दलीलों को सुनने के बाद न्यायमूर्ति ने सरकारी वकील प्रजाक्ता शिंदे से पूछा कि आखिर गहना की गिरफ्तारी की क्या जरुरत हैॽ जबकि नई एफआईआर में जिन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, उन धाराओं के तहत पहले दर्ज मामले में वह चार माह तक हिरासत में रह चुकी हैं। इससे पहले सरकारी वकील प्राजक्ता शिंदे ने अभिनेत्री की अग्रिम जमानत का विरोध किया। उन्होंने कहा कि गहना ने दूसरी महिलाओं पर अश्लील फिल्म की शूटिंग के लिए दबाव बनाने का आरोप है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले में जांच अधिकारी से निर्देश लेने हैं। इसके बाद न्यायमूर्ति ने मामले की सुनवाई 31 अगस्त 2021 तक के लिए स्थगित कर दी।