प्रतिनियुक्ति खत्म होने के बाद पदस्थापना नियमों का भी पालन नहीं

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कलेक्टर के आदेश के बाद भी कार्यमुक्त नहीं हो रहे बीआरसी प्रतिनियुक्ति खत्म होने के बाद पदस्थापना नियमों का भी पालन नहीं

डिजिटल डेस्क,शहडोल। प्रतिनियुक्ति समाप्ति पर कलेक्टर द्वारा जारी नवीन पदस्थापना आदेश के बावजूद तीन बीआरसी के कार्यमुक्त नहीं होने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं नवीन पदस्थापना आदेश में भी नियमों के पालन नहीं होने की बातें सामने आ रही हैं।

बतादें कि कलेक्टर द्वारा 20 जनवरी के आदेश में जनपद शिक्षा केंद्र सोहागपुर, जयसिंहनगर एवं बुढ़ार में बीआरसी की नवीन पदस्थापना की गई थी। इन्हें एक सप्ताह में कार्य ग्रहण करना अनिवार्य था। सूत्रों के अनुसार बीआरसी बुढ़ार सीबी शुक्ला को उत्कृष्ट स्कूल बुढ़ार, सीताराम दुबे को बीआरसी बुढ़ार व महेंद्र मिश्रा को बीआरसी सोहागपुर में उपस्थित होना था। लेकिन किसी ने भी उपस्थिति नहीं दी है।

जानकारों की मानें तो स्कूल फंड सेटलमेंट नवीन पदस्थापना पर उपस्थित न होने की वजह मानी जा रही है, क्योंकि फंडों का भुगतान स्कूल की आईडी पासवर्ड से हो रहा है। इसी प्रकार बीआरसी जयसिंहनगर ब्रम्हानंद श्रीवास्तव की पदस्थापना माडल उमावि ब्यौहारी में की गई है, वे उपस्थित तो हो गए हैं, लेकिन इस पदस्थापना में भी नियमों के पालन नहीं होने की बात कही जा रही है। राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल के आदेश में स्पष्ट है कि प्रतिनियुक्ति समाप्त होने के बाद नवीन नियमित पदस्थापना शिक्षा अधिकारी व सहायक आयुक्त आदिवासी विकास के प्रस्ताव पर स्थानांतरण बोर्ड जिसके प्रमुख प्रभारी मंत्री होते हैं, से किए जाने का प्रावधान है। तब तक आवश्यकतानुसार ही स्कूलों में भेजने का नियम है। इस नियम से बाकी की पदस्थापना आदेश पर भी सवाल उठ रहे हैं।

कराया जाएगा आदेश का पालन

आदेश का पालन नहीं हो रहा है तो इसे दिखवाते हैं। नवीन पदस्थापना में भी शासन के निर्देशों का पालन होगा।
वंदना वैद्य, कलेक्टर
 

Created On :   18 March 2023 9:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story