दैनिक भास्कर हिंदी: प्रदीप पोहाने बनेंगे  NMC स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष

February 20th, 2019

डिजिटल डेस्क,नागपुर। NMC की आमसभा में नई स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए पूर्व नागपुर के प्रभाग 24 के भाजपा पार्षद प्रदीप पोहाने के नाम की घोषणा की गई। 1 मार्च को वर्तमान स्थायी समिति के अध्यक्ष वीरेन्द्र कुकरेजा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। उसके पूर्व पोहाने पदभार ग्रहण करेंगे। महापौर नंदा जिचकार ने सभापति तथा सदस्यों के नाम घोषित किए। जिसमें सत्ता पक्ष से प्रदीप पोहाने का नाम स्टैण्डिंग कमेटी अध्यक्ष के लिए घोषित किया गया। कमेटी में 16 सदस्यों में से 12 भाजपा , 3 कांग्रेस व 1 बसपा का सदस्य है।

ये सदस्य रहेंगे शामिल
भाजपा के प्रदीप पोहाने, वैशाली रोहनकर, श्रद्धा पाठक, यशस्वी नंदनवार, जगदीश ग्वालवंशी, स्नेहल बिहारे, वंदना भगत, निरंजना पाटील, संजय चावरे, लखन इरावार, विजय चुटेले शामिल हैं। जबकि कांग्रेस के गार्गी चोपड़ा , दिनेश यादव के नाम शामिल हुए हैं। कांग्रेस की ही हर्षला साबले ने इस्तीफा न देते हुए समिति में स्थान बनाए रखा। कमेटी में बसपा से भी एक सदस्य रहेगा। प्रदीप पोहाने 1 मार्च को पदग्रहण करेंगे। मौजूदा स्थायी समिति का कार्यकाल समाप्त होने के बाद नई स्थायी समिति पदभार संभालेगी, जिसके बाद प्रदीप पोहाने फुल पॉवर में कामकाज संभालेंगे। महापौर द्वारा नए सदस्यों को नाम घोषित किए जाने के बाद शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मनपा की आगामी सभा 26 फरवरी को होगी। 

ढोल-ताशे बंद करवाए
स्थायी समिति के अध्यक्ष पद पर पाहोने का चयन होने के बाद सभागृह के बाहर उनके स्वागत की तैयारी की गई। पोहाने के बाहर निकलते ही उनके समर्थकों ने ढोल-ताशे बजाने शुरू किए, लेकिन पूर्व महापौर प्रवीण दटके व स्थायी समिति के अध्यक्ष बाल्या बोरकर ने ढोल ताशे बंद करवाए। शहीदों को श्रद्धांजलि देकर सभागृह का कामकाज स्थगित कर दिया गया।

वरे को लेकर नाराजगी
प्रभाग 5 से भाजपा के पार्षद संजय चावरे प्रभाग में नजर नहीं आते हैं। विकास कार्य भी नहीं हो रहा है। चावरे की कार्यप्रणाली से नाराज महिलाओं ने पालकमंत्री के लकड़गंज जोन में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में चावरे की आरती उतारने के लिए सामान लाया था। चावरे को लेकर जनता में नाराजगी के बावजूद उन्हें कमेटी में स्थान दिए जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है।