मोदी के हमशक्ल की फिल्म शुक्रवार को होगी रिलीज, बदला गया नाम

Prime Minister Narendra Modi film Modi Kaka Ka Gaon realese on frday
मोदी के हमशक्ल की फिल्म शुक्रवार को होगी रिलीज, बदला गया नाम
मोदी के हमशक्ल की फिल्म शुक्रवार को होगी रिलीज, बदला गया नाम

डिजिटल डेस्क,  मुंबई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर बनीं फिल्म को अंतत: सेंसर से मंजूरी मिल ही ही गई। फिल्म ‘मोदी काका का गांव" अब शुक्रवार को देश भर के सिनेमा घरों में रिलीज होगी। फिल्म का पहले नाम ‘मोदी का गांव" रखा गया था, जिसे बदलकर ‘मोदी काका का गांव" कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि फिल्म को कई वजहों से सेंसर प्रमाण पत्र दिए जाने से इनकार कर दिया गया था। अंतत: करीब 11 महीने तक विभिन्न पचड़ों को पार करने के बाद फिल्म रिलीज हो रही है। फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के एजेंडे से प्रेरित है। फिल्म निर्माता को फिल्म रिलीज कराने के लिए इसका नाम बदलना पड़ा है। फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले विकास महांते का चेहरा प्रधानमंत्री मोदी से मिलता-जुलता है। मुंबई में रहने वाले महांते को चुनाव सभाओं में देखने के लिए भीड़ जुटती रही है। फिल्म का पहले नाम ‘मोदी का गांव’ रखा गया था। इस वजह से इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने प्रमाण पत्र दिए जाने से इनकार कर दिया था। फिल्म का नाम चेंज करने के बाद इसे मंजूरी दे दी गई।

इन स्थानों पर रिलीज होगी फिल्म
झा ने कहा कि पहले चरण में हिंदी फिल्म महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वी पंजाब व उत्तराखंड के 600 स्क्रीनों पर रिलीज होगी। इसके बाद देश के दूसरे भागों में रिलीज की जाएगी।
PM कार्यालय से मांगी NOC
सेंसर बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने इस फिल्म के निर्माता सुरेश झा से कहा था कि, फिल्म के सेंसर प्रमाण पत्र के लिए पहले प्रधानमंत्री कार्यालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) लाए। झा ने दैनिक भास्कर को बताया- सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र नहीं मिलने के बाद मैं फिल्म ट्रिब्यूनल में गया। ट्रिब्यूनल ने फिल्म के नाम में फेरबदल कर रिलीज करने की अनुमति दे दी। लिहाजा अब फिल्म रिलीज होने जा रही है।
 

Created On :   27 Dec 2017 4:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story