उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: चित्रकूट के रामघाट में संपन्न हुआ प्रियंका का महिलाओं से सीधा संवाद

November 18th, 2021

हाईलाइट

  • लड़की हूं लड सकती हूं के तहत संवाद

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने अभियान लड़की हूं, लड़ सकती हूं के तहत बुंदेलखंड में महिलाओं से सीधा संवाद शुरू किया। बैठक बुधवार को चित्रकूट के रामघाट में संपन्न हुई है।

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए महिला शक्ति को मजबूत करने के लिए कांग्रेस द्वारा उठाया गया यह एक और कदम है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के अनुसार  पार्टी इस बात से अवगत है कि सत्तारूढ़ सरकार की दोषपूर्ण नीतियों के कारण महिलाओं को अपने दैनिक जीवन में तमाम चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि किसी अन्य पार्टी ने महिलाओं के मुद्दे नहीं उठाए। हमारी नेता प्रियंका गांधी बुंदेलखंड क्षेत्र में महिलाओं की दुर्दशा को धैर्यपूर्वक सुना। राजनीतिक विश्लेषकों ने कहा कि महिलाओं के साथ बातचीत के लिए चित्रकूट का चयन एक सावधानी से किया गया कदम है क्योंकि जिले का रामघाट क्षेत्र शायद भगवान राम के जीवन के करीब होने वाले एकमात्र अन्य स्थानों में से एक है और हाल के दशकों में उत्तर प्रदेश के राजनीतिक कैनवस को चित्रित करने में इसने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

आपको बता दें भगवान राम ने अपने कार्यकाल के 11 वर्ष से अधिक का वनवास चित्रकूट में बिताया था। यह वह स्थान भी माना जाता है जहां महर्षि वाल्मीकि ने रामायण की पटकथा लिखी थी। प्रियंका द्वारा राजनीतिक संदेश भेजने के बीच मंदिर क्षेत्र का दौरा भी किया और भगवान राम द्वारा पूजे जाने वाले देवता कामतानाथजी का आशीर्वाद लिया। इससे पहले कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव में महिला उम्मीदवारों को टिकट में 40 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया था। पार्टी ने 12वीं कक्षा पास करने वाली लड़कियों के लिए टैब और ई-स्कूटर और आशा कार्यकर्ताओं को मानदेय के रूप में 10,000 रुपये देने की भी घोषणा की है।

 

(आईएएनएस)