राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस: पीएम मोदी के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस का विरोध, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस

September 17th, 2021

हाईलाइट

  • मोदी के जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर विरोध
  • कांग्रेस मना रही राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71 वां जन्मदिन बीजेपी बड़ी धूमधाम से मना रही है। इस मौके पर पूरे देश में बीजेपी की तरफ से कई कार्यक्रम आयोजित  किए जा रहे हैं। तो दूसरी तरफ पीएम मोदी के जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर विरोध जारी है। ट्वीटर पर मोदी के जन्मदिन पर `राष्ट्रीय बेरोजगारी` दिवस व `मोदी रोजगार दो` जबरदस्त ट्रेंड कर रहा। इस विरोध का मकसद है कि सरकार तक उन युवाओं की आवाज पहुंचे जो नौकरी की उम्मीद लगायें बैठे हैं। लेकिन अभी तक रोजगार नहीं मिल पाया है। देश के युवाओं का मानना है कि मोदी सरकार रोजगार देने में विफल रही है। मोदी सरकार ने जो वादा किया था, वो जुमला साबित हुआ। देश के युवा जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। उनमें से बहुत से उम्रदराज हो रहे हैं। जिससे उनको अब अपने भविष्य को लेकर चिंताए सता रही हैं। यहां तक कि बहुत से युवा आत्महत्या भी कर रहे हैं। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2016 से 2019 के दौरान बेरोजगारी के कारण आत्महत्या के मामलों में 24 फीसदी की वृद्धि बतायी गयी है।

कांग्रेस मनायेंगी राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस 

पीएम मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मना रही हैं। कांग्रेस पार्टी की तरफ से ट्वीट कर लिखा गया है कि देश में मंहगाई का ग्राफ ऊपर की तरफ बढ़ रहा है और बेरोजगारी का ग्राफ नीचे की तरफ आ रहा है। बीजेपी रोजगार देने के अपने वादे पर खरी नहीं उतरी, बीजेपी ने देश के युवाओं को धोखा दिया है। पीएम मोदी की जुमलेबाजी से रोजगार नहीं मिलता, रोजगार देने के लिए काम करना पड़ता है। 

 

विरोध प्रदर्शन करने पर कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

बता दें कि यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री निवास ने एक वीडियो ट्वीट कर लिखा है कि कर्नाटक में पीएम मोदी के जन्मदिन के विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

 

पूर्व IAS ने की युवाओं से अपील

बता दें कि पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने ट्विट कर लिखा था कि अपने आवेश का आवेग दिखायेंगे युवा। और राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस को सोशल मीडिया पर ट्रेंड कराने के लिए देश के युवाओं से आह्वान किया था। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सूर्य प्रताप ने कहा कि 2 करोड़ नौकरियां कहां हैं? उधर उन्होंने योगी को भी घेरते हुए कहा कि नौकरी देते नहीं और `अब्बाजान` कह समाज में कड़वाहट फैलाते हैं। उन्होंने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सम्राट तुम्हें नौकरी दे देगा तो उसके जुमले कौन सुनेगा ?

शाम 6 बजे ताली, थाली बजाकर होगा विरोध 

बता दें कि युवाओं की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने वाले पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट कर  देश के युवाओं से अपील की है कि शुक्रवार शाम 6 बजे घंटा, ताली,थाली ,टीन बजाकर गूंगी, बहरी सरकार की कान खोलें बेरोजगार युवा। उन्होंने यह भी कहा है कि मशाल जुलूस, पुतला दहन कर युवाशक्ति सरकार की बंद आंखें खोलनें का काम करें।