मुंबई से वर्धा लौट रहे पीएसआई की ट्रेन में मौत

PSI  dies in train during returning to Mumbai from Wardha
मुंबई से वर्धा लौट रहे पीएसआई की ट्रेन में मौत
मुंबई से वर्धा लौट रहे पीएसआई की ट्रेन में मौत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। खबर कामठी से बताया जा रहा है कि वर्धा शहर मुख्यालय में कार्यरत पुलिस उप-निरीक्षक विजय उत्तमराव आंबटकर (55) सरकारी काम से 15 दिसंबर की रात वर्धा से मंुबई गए थे। काम निपटाकर 17 दिसंबर की रात विदर्भ एक्सप्रेस से मंुबई से वर्धा के लिए रवाना हुए। वर्धा स्टेशन आने पर भी वे नहीं उतरे। ट्रेन आगे चल पड़ी। ट्रेन नागपुर स्टेशन पहुंचने पर भी एसी कोच में  किसी का ध्यान नहीं गया। 

टीसी ने हिलाया, तब पता चला

बताया जा रहा है कि, नागपुर से गोंदिया के लिए टिकट चेकर ट्रेन में चढ़े थे। आरक्षित बर्थ की जांच करने पर एक बर्थ खाली होनी चाहिए थी, लेकिन बर्थ पर आंबटकर दिखाई दिए। टिकट चेेकर ने आंबटकर को हिलाकर उठाने की कोशिश की। कोई हलचल नहीं होने पर रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। कंट्रोल रूम से कामठी के रेलवे सुरक्षा बल को सूचना दी गई।

ट्रेन पहुंचने से पहले की गई पूर्व तैयारी

ट्रेन कामठी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही कामठी रेलवे स्टेशन पर पीएसआई आंबटकर को उतारने की पूरी तैयारी कर ली गई थी। ट्रेन प्लेटफार्म पर आते ही अचेत अवस्था में विजय उत्तमराव आंबटकर को उतारा गया। एंबुलेंस बुलाकर उपजिला अस्पताल पहुंचाया गया। मेडिकल ऑफिसर श्रद्धा भाजीपाले ने जांच कर आंबटकर को मृत घोषित किया। इसके बाद उनका कोविड का एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

कामठी में ही हुआ अंतिम संस्कार

रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले के बाहर शव ले जाना प्रोटोकाल में नहीं होने से मेडिकल ऑफिसर ने मृतक के रिश्तेदारों को समझाने की कोशिश की। कुछ समय तक मृतक के रिश्तेदार शव देने की मांग करते रहे। आखिर वर्धा से आए आरक्षित पुलिस उप-निरीक्षक सुनील बोरकुटे के समझाने पर मृतक के परिवार के लोग कामठी में अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए। जमीयत-ए-उलमा कामठी की ओर से उपजिला अस्पताल से शव को एंबुलेंस से रानी तालाब मोक्षधाम पहुंचाया गया। रिश्तेदार विलंब से आने से करीब 2 घंटे बाद अंतिम संस्कार किया गया।
 

Created On :   20 Dec 2020 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story