जनसुनवाई - निगम में 14, कलेक्ट्रेट में 166 शिकायतें पहुँचीं, निराकरण के निर्देश

Public Hearing - 14 complaints received in Corporation, 166 in Collectorate
जनसुनवाई - निगम में 14, कलेक्ट्रेट में 166 शिकायतें पहुँचीं, निराकरण के निर्देश
जबलपुर जनसुनवाई - निगम में 14, कलेक्ट्रेट में 166 शिकायतें पहुँचीं, निराकरण के निर्देश

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। नगर निगम की जनसुनवाई में मंगलवार को डॉ. जार्ज डिसिल्वा वार्ड में सड़क पर अतिक्रमण होने की शिकायत दर्ज कराई गई। शिकायत में कहा गया कि अतिक्रमण की वजह से आवागमन में परेशानी हो रही है। इसके साथ ही सुहागी जोन के अंतर्गत टीआई बंगला से मुक्तिधाम मार्ग पर कंजरवेंसी पर अतिक्रमण किए जाने की शिकायत की गई है। उपभोक्ता मंच ने पत्र देकर जबलपुर में पुअर हाउसेस बनाने की माँग की है। मंगलवार को नगर निगम की जनसुनवाई में 14 शिकायतें दर्ज कराई गईं। शिकायतों को संबंधित अधिकारियों के पास निराकरण के लिए भेजा गया है। 

पाॅवर लिफ्टर ने माँगी नौकरी

न्यूजीलैंड सहित देश के राजस्थान, केरल और हैदराबाद में पॉवर लिफ्टिंग की दुनिया में शानदार प्रदर्शन करने वाले शहर के एक पॉवर लिफ्टर ने कलेक्टर से नौकरी की माँग कर दी। कलेक्टर थोड़ा असहज जरूर हुए लेकिन उन्हाेंने युवक की पीड़ा समझी और उसे जिला खेल अधिकारी के पास भेज दिया। पॉवर लिफ्टर सुमित सिंह ठाकुर ने कई प्रतियाेगिताओं में शहर का प्रतिनिधित्व किया और मेडल जीतकर शहर को गौरवान्वित किया। कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन को जनसुनवाई में  सौंपे माँगपत्र में सुमित ने बताया कि अन्य खिलाड़ियों को कई तरह की सुविधाएँ और नौकरी दी गई जबकि उसे कुछ नहीं मिला। बेहतर होगा यदि कलेक्टर उसे नौकरी प्रदान कराएँ। 

हर नागरिक की समस्या सुनी गई 

 जनसुनवाई में कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र से आए 166 नागरिकों की समस्याओं को सुना। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ सलोनी सिडाना, अपर कलेक्टर सुश्री विमलेश सिंह सहित सभी अधिकारी उपस्थित थे। 

इन समस्याओं की अधिकतम शिकायतें 

आज मुख्य रूप से सीमांकन, बँटवारा, सहारा इंडिया में जमा राशि वापस दिलाने, प्रधानमंत्री आवास की द्वितीय किश्त दिलाने, अनुकंपा नियुक्ति, अनुग्रह सहायता राशि का भुगतान, आर्थिक सहायता, नकल प्राप्त करने, आयुष्मान व बीपीएल कार्ड बनवाने, उपचार हेतु सहायता, लड़ाई-झगड़ा, अवैध कब्जा, राशन पर्ची आदि से संबंधित आवेदन थे।

Created On :   11 Jan 2023 12:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story