दैनिक भास्कर हिंदी: पंजाब: पाटियाला में निहंग सिखों ने पुलिस पर किया हमला, ASI का हाथ काटा, 7 आरोपी गुरुद्वारे से गिरफ्तार

April 12th, 2020

हाईलाइट

  • पटियाला में सब्जी मंडी के बाहर सिखों ने पुलिस पर किया हमला
  • हमले में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ कट गया

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पूरा देश कोरोनावायरस के संकट से जूझ रहा है, वहीं इस महामारी से निपटने के लिए देश में जारी लॉकडाउन के बीच पंजाब में रविवार सुबह निहंग सिखों और पुलिस के बीच खूनी संघर्ष हो गया। पटियाला में निहंग सिखों यानी परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिखों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस खूनी झड़प में पुलिस के एक अधिकारी का हाथ कट गया, जिन्हें पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया। कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पटियाला शहर में कर्फ्यू की अनुमति के बारे में पूछे जाने पर लोगों के एक समूह ने रविवार सुबह सब्जी मंडी के बाहर मेन गेट पर पुलिस पर हमला किया। फिलहाल पुलिस ने सात हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है।

पंजाब के स्पेशल चीफ सेक्रटरी केबीएस सिंधु ने बताया, पटियाला में पुलिस पर हमला करने वाले 7 लोगों को पकड़ा गया है, इन्होंने निहंगों का वेश धारण किया हुआ था। बालबेड़ा गांव के गुरुद्वारे से इन्हें पकड़ा गया है। पटियाला के आईजी जतिंदर सिंह औलख के नेतृत्व में कार्रवाई की गई।

कर्फ्यू पास दिखाने की बात पर किया हमला
पांच सशस्त्र निहंगों के एक समूह, जो एक वाहन में यात्रा कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें पटियाला में एक सब्जी बाजार में रुकने के लिए कहा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, उन्हें कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा गया। वे नाराज हो गए और जवाबी कार्रवाई में उन्होंने पुलिसकर्मियों और सरकारी कर्मचारियों पर तेज धार वाले हथियारों से हमला कर दिया। हमले में एक सहायक उप-निरीक्षक का हाथ कट गया, जबकि दो अन्य को गहरी चोटें आई हैं।

पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा, आज सुबह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में निहंगों के एक समूह ने पटियाला के सब्जी मंडी में कुछ पुलिस अधिकारियों और मंडी बोर्ड के एक अधिकारी को घायल कर दिया। घटना में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ कट गया। उन्होंने कहा कि पीजीआई के पूर्ण समर्थन के लिए मैं आभारी हूं।

उन्होंने कहा, पीजीआई के निर्देशक ने मुझे बताया कि सर्जरी पहले ही दो वरिष्ठ सर्जनों द्वारा शुरू की जा चुकी है जो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। हम सभी वाहेगुरु से उनके पूर्ण स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों को गुरुद्वारे से गिरफ्तार किया।

अमेरिका: दुनिया का पहला देश जहां कोरोना से एक दिन में हुई 2 हजार से ज्‍यादा मौतें

खबरें और भी हैं...