मटर लोड गाड़ियों की रेलमपेल, 5 किमी में लग रहा जाम

Rail lamp of pea load vehicles, jam in 5 km
मटर लोड गाड़ियों की रेलमपेल, 5 किमी में लग रहा जाम
जबलपुर मटर लोड गाड़ियों की रेलमपेल, 5 किमी में लग रहा जाम

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।  खाद्य सामग्री के थोक व्यापार के लिए बनाई गई कृषि उपज मंडी में फैली अव्यवस्थाओं के हाल किसी से छिपे नहीं हैं। ऊपर से अलग-अलग सीजन में आने वाली सब्जी, फल और अनाज की खेप और सड़कों के किनारे लगने वाली दुकानों के कारण  कृषि उपज मंडी, दीनदयाल चौक से लेकर कटंगी बायपास तक दिन भर जाम के हालात निर्मित रहते हैं, लेकिन इन दिनों मटर से भरी गाड़ियों के कारण पाँच किलोमीटर के एरिया में सुबह से लेकर रात तक जाम लगा रहता है। 

नहीं बन सके अस्थाई बिक्री केन्द्र  कृषि उपज मंडी और आसपास के क्षेत्र में लगने वाले जाम को दूर करने के लिए कुछ माह पूर्व तत्कालीन कलेक्टर इलैयाराजा टी ने व्यापारियों की माँग पर विंटर सीजन में मटर व्यापार के लिए पाटन बायपास पर अस्थाई बिक्री केन्द्र बनाने की बात कही थी, लेकिन कलेक्टर का तबादला होने के साथ यह मामला भी ठंडा पड़ गया। 

यात्री हो रहे परेशान

दीनदयाल चौक पर लगने वाले जाम के कारण आईएसबीटी से आसपास के जिलों के लिए जाने वाली बसें फँस जाती हैं। जिसके कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

पुलिस के प्रयास विफल 

दीनदयाल चौक के पास सड़क किनारे लगने वाले सब्जी-फल के ठेलों के कारण पार्किंग की जगह नहीं मिलती। आईएसबीटी की बसों और यातायात को ठीक करने के लिए पुलिस टीम तैनात तो रहती है, लेकिन उनकी सारी कोशिशें विफल हो जाती हैं। 

Created On :   6 Jan 2023 10:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story