मालगाड़ी में आग लगने से रेल सेवा हुई प्रभावित, घंटों यात्री हुए परेशान

Rail service affected due to fire in Malgadi, passengers disturbed
मालगाड़ी में आग लगने से रेल सेवा हुई प्रभावित, घंटों यात्री हुए परेशान
मालगाड़ी में आग लगने से रेल सेवा हुई प्रभावित, घंटों यात्री हुए परेशान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर के करीब स्थित डहाणू में गुरूवार रात एक मालगाड़ी के दो डिब्बों में आग लगने के चलते रेल यातायात कई घंटों प्रभावित रहा। हादसे के बाद पश्चिम रेलवे की लंबी दूरी की कई गाड़ियां रद्द करनी पड़ी। खासकर मुंबई से गुजरात जाने वाली रेल सेवाओं पर इसका असर पड़ा। विरार और डहाणू के बीच लोकल सेवाएं भी कई घंटे ठप रहीं। 

हादसा डहाणू और वानगांव स्टेशनों के बीच हुआ। पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता रविंद्र भाकर के मुताबिक गुरूवार रात आग लगने की सूचना रात को 10 बजकर 35 मिनट पर मिली। वडोदरा से मुंबई के जेएनपीटी जा रही मालगाड़ी के 15वें और 16वें डिब्बे में आग लग गई। आग और गर्मी के कारण ट्रैक के ऊपर लगे तार और अन्य उपकरण पिघल गए। घटना की सूचना मिलते ही पश्चिम रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और तारों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग, रेलवे पुलिस बल और राजकीय रेलवे पुलिस के कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे।

आग पर देर रात करीब दो बजे तक काबू पा लिया गया था। हादसे के बाद लंबी दूरी की कम से कम 10 ट्रेनों को रोकना पड़ा। पश्चिम रेलवे ने लंबी दूरी की कई ट्रेनें रद्द की हैं। सभी सेवाएं शुक्रवार की सुबह नौ बजकर दस मिनट पर बहाल कर ली गईं। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

Created On :   9 Nov 2018 3:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story