दैनिक भास्कर हिंदी: राजनाथ सिंह की चंद्रबाबू को नसीहत, जो कांग्रेस के जाल में फंसा, वो गया

October 16th, 2018

हाईलाइट

  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आंध्र प्रदेश के चीफ मिनिस्टर चंद्रबाबू नायडू को कांग्रेस से दूर रहने की नसीहत दी है।
  • गृहमंत्री मंगलवार को अमरावती के गुंटूर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
  • राजनाथ सिंह ने चंद्रबाबू से कहा आप कांग्रेंस की पास्ट हिस्ट्री उठाकर देख लीजिए, जो फंसा वो गया।

डिजिटल डेस्क, अमरावती। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आंध्र प्रदेश के चीफ मिनिस्टर चंद्रबाबू नायडू को कांग्रेस से दूर रहने की नसीहत दी है। गृहमंत्री मंगलवार को अमरावती के गुंटूर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने चंद्रबाबू को कांग्रेस का इतिहास देखने को कहा, उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस के जाल में फंसा समझो गया। बता दें कि चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न दिए जाने से नाराज होकर बीजेपी का साथ छोड़ दिया था।

राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के नेता और आंध्र प्रदेश के चीफ मिनिस्टर चंद्रबाबू नायडू से कहना चाहता हूं, आप कांग्रेस के जाल में फसेंगे। आप कांग्रेंस की पास्ट हिस्ट्री उठाकर देख लीजिए, जो फंसा वो गया। कांग्रेस तो अब अंतिम सांसे गिन रही है, लेकिन चंद्रबाबू जी सोचते है कांग्रेस को वेंटिलेटर लगाकर हम कुछ समय के लिए जिंदा रख सकते हैं। कांग्रेस अब जिंदा नहीं रहने वाली है चंद्रबाबू जी। ये UPA अब NPA (नॉन परफॉर्मिंग एसेट) बन गई है।

बता दें कि अगले साल लोकसभा चुनावों के बाद आंध्र में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। नायडू मोदी सरकार से नाता तोड़ चुके हैं और अगला चुनाव अकेले दम पर ही लड़ेंगे। नायडू ने आंध्र को विशेष राज्य का मुद्दा उठाकर पहले ही बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। अब थर्ड फ्रंट की वकालत कर रहे बाकी नेता भी नायडू को अपने साथ लाना चाहते हैं, ताकि बीजेपी को दक्षिण में टक्कर दी जा सके। अगर नायडू थर्ड फ्रंट में आते हैं या समर्थन देते हैं, तो बीजेपी के लिए मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

जानकारों की माने तो चंद्रबाबू नायडू की एनडीए से दोस्ती तोड़ने का एक मकसद ये भी है कि वो खुद को मजबूत कर सकें। काफी समय पहले से ही बीजेपी के खिलाफ एक मोर्चा बनाए जाने की बात हो रही थी और नायडू ये बात अच्छी तरह समझते थे कि बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनने से नुकसान उन पार्टियों को भी होगा, जो एनडीए में शामिल है।

खबरें और भी हैं...