उद्धव का RSS से सवाल- राममंदिर नहीं बना रहे तो गिरा क्यों नहीं देते मोदी सरकार

Ram temple is not form, why not drop Modi government- Uddhav
उद्धव का RSS से सवाल- राममंदिर नहीं बना रहे तो गिरा क्यों नहीं देते मोदी सरकार
उद्धव का RSS से सवाल- राममंदिर नहीं बना रहे तो गिरा क्यों नहीं देते मोदी सरकार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रीय स्वमसेवक संघ (आरएसएस) से सवाल किया है कि यदि भाजपा सरकार अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनवा रही है तो आरएसएस भाजपा सरकार को क्यों नहीं गिरा देती? उद्धव ने कहा कि केंद्र में आरएसएस के परिश्रम और उसके आशीर्वाद से भाजपा सत्ता में आई है। फिर भी राम मंदिर के लिए आरएसएस के सामने दोबारा आंदोलन करने की नौबत आ गई है। हम क्या यह समझे कि आपका (संघ) परिश्रम व्यर्थ चला गया। शुक्रवार को दादर स्थित शिवसेना भवन में उद्धव ने पार्टी के विधायकों, सांसदों और जिला संपर्क प्रमुखों के साथ बैठक की। बैठक में अयोध्या दौरे और राज्य में पड़े सूखे सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

बैठक के बाद उद्धव ने कहा कि आरएसएस को भाजपा से पूछना चाहिए कि हमने पार्टी को सत्ता दिलाई लेकिन राम मंदिर, जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने समेत हिन्दुत्व से जुड़े मुद्दों का क्या हुआ। क्योंकि पहली बार केंद्र में हिन्दुत्ववादी विचारधारा की मजबूत सरकार है। उद्धव ने कहा कि यदि भाजपा बिना मतलब के मुद्दों पर उलझाए रखना चाहती है तो केंद्र की सरकार किसके काम की है। उद्धव ने कहा कि पिछले चार सालों में राम मंदिर का मुद्दा केवल भाषणों तक सीमित रह गया था। साल 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के समय यह मुद्दा उठाया गया था। लेकिन उसके बाद इसको किनारे कर दिया गया। पर अब शिवसेना के कारण राम मंदिर निर्माण पर चर्चा हो रही है। 

लोगों को समझाएं कि राम मंदिर श्रद्धा और सामर्थ्य का मुद्दा 

पार्टी की बैठक में उद्धव ने विधायकों और सांसदों को बताया कि राम मंदिर मुद्दे को कैसे आगे ले जाना है। सूत्रों के अनुसार उद्धव ने पार्टी के नेताओं से कहा कि शिवसेना पर आरोप लगाया जा रहा है कि पार्टी यह मुद्दा अचानक उठा रही है लेकिन हमारे लिए राम मंदिर का मामला श्रद्धा और सामर्थ्य का विषय है। उद्धव ने पार्टी के नेताओं को अयोध्या दौरे को लेकर राज्य भर में माहौल बनाने को कहा है। उद्धव ने पार्टी के नेताओं को उनके अयोध्या दौरे को सफल बनाने के लिए जुटकर काम करने को कहा है। सूत्रों के अनुसार शिवसेना के कई विधायक उद्धव के 25 नवंबर के दौरे से एक सप्ताह पहले ही अयोध्या में डेरा डालेंगे। पार्टी की तरफ से अयोध्या में भव्य रैली आयोजित की जाएगी। 

सूखे की मदद पहुंचाने में होने वाले भ्रष्टाचार पर रखें नजर  

बैठक में उद्धव ने विधायकों और सांसदों को राज्य में पड़े सूखे से प्रभावित लोगों की मदद करने का निर्देश दिया है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि लोगों को हर संभव मदद करें। साथ ही सूखे के दौरान सरकार की तरफ से शुरू की जाने वाली चारा छावनी और टैंकरों से पानी सप्लाई में होने वाले भ्रष्टाचार पर निगरानी रखें। उद्धव सूखे की स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य भर में दौरा भी करेंगे। 

Created On :   2 Nov 2018 2:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story